क्या WhatsApp पर आप ब्लॉक किए गए हैं? ऐसे पता लगाएं

लाइव सिटीज डेस्क : अगर आप जीवन इस बड़ी गुत्थी को सुलझाने में लगे हैं कि कहीं आपके दोस्त ने आपको व्हाट्सऐप पर ब्लॉक तो नहीं कर दिया? तो हम आपकी मदद कर देते हैं. ब्लॉक किए जाने पर व्हाट्सऐप में कुछ होने वाले फेरबदल के बारे में नीचे बता रहे हैं अगर लक्षण मिलते हुए दिखाई दें तो समझ लीजिए कि आपको कर दिया गया है ब्लॉक!

1. अगर अपने दोस्त का लास्ट सीन या ऑनलाइन स्टेटस आपको दिखाई नहीं दे रहा तो आप ब्लॉक किए जा चुके हैं. लेकिन हो सकता है ऐसा आपके दोस्त ने जानबूझ कर सेंटिंग्स में जा कर किया हो. ऐसा है तो अगला लक्षण जांच लें.



2. अगर आप अपने दोस्त की डीपी और स्टेटस नहीं देख पा रहे हैं तो बात जरा चिंता की है. दरअसल आपको दोस्त अपनी डीपी तो व्हाट्सऐप से हटा सकता है लेकिन अगर आपको उसके स्टेटस की जगह कुछ दिखाई नहीं दे रहा तो आप ब्लॉक किए जा चुके हैं.

3. आपके मैसेज भेजने पर अगर मैसेज के बगल में एक ही टिक दिखाई दे तो आप ब्लॉक हो सकते हैं लेकिन कुछ देर इंतजार भी कर के देख लें हो सकता है आपके दोस्त का इंटरनेट उस समय बंद हो.

4. आप ब्लॉक हैं कि नहीं ये पता करने के दो अचूक उपाए भी हैं. आप अपने दोस्त को वॉइस कॉल लगा कर देखें अगर कॉल नहीं मिल रही तो आप ब्लॉक हैं.

5. दूसरा तरीका है उस दोस्त को एक व्हाट्सऐप ग्रुप में ऐड करके देखने का. अगर आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो आप ब्लॉक किए जा चुके हैं.

अब इस फीचर में पाइए Facebook और WhatsApp की जुगलबंदी