WhatsApp में अब पसंदीदा चैट को रखिए सबसे ऊपर.. आया पिन टू टॉप फीचर

whatsapp

लाइव सिटीज डेस्क : व्हाट्सऐप में हाल ही में ‘चेंज नंबर’ और ‘लाइव लोकेशन’ जैसे नए फ़ीचर आने की ख़बरें आईं थीं. और अब कंपनी एक नए फ़ीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिससे यूज़र अपनी पसंदीदा चैट को सबसे ऊपर रख पाएंगे.

vइसका मतलब ये है कि जिस भी कांटेक्ट से आप सबसे ज्यादा व्हाट्सएप्प चैट करते हैं उसे लिस्ट में ढूंढने की समस्या अब नहीं रहेगी. वह कांटेक्ट आपको हमेशा अपनी चैट लिस्ट में टॉप पर  मिलेगा. अभी इस फ़ीचर को एंड्रॉयड पर टेस्ट किया जा रहा है, लेकिन संकेत मिलते हैं कि आने वाले समय में इस फ़ीचर को आम यूज़र के लिए भी जारी किए जाने की तैयारी है.

एंड्रॉयड पुलिस ने इस फ़ीचर की जानकारी सबसे पहले दी थी, और अगर आपके पास व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.17.162 या 2.17.163 है तो आप इस फ़ीचर को इस्तेमाल कर पाएंगे.whatsapp

इस तरह करें इस्तेमाल

जिस भी ग्रुप या इंडिविज़ुअल चैट को आप सबसे ऊपर रखना चाहते हैं उसे देर तक दबाएं और फिर टॉप बार में दिख रहे पिन के निशान का चुनाव करें. पिन के साथ दूसरे विकल्प डिलीट, म्यूट और आर्काइव भी हैं. एक बार चैट पिन करने के बाद, यह आपकी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर दिखेगी. चाहें जितने भी ग्रुप या यूज़र के साथ आपकी बातचीत हो, वो सब पिन की गईं चैट के बाद ही दिखेंगी.

व्हाट्सऐप ने यूज़र को अधिकतम तीन चैट को पिन करने की सुविधा दी है. इसके बाद आपको नोटिफिकेशन मिलेगा कि आप सिर्फ तीन चैट को ही पिन कर सकते हैं. इसके अलावा आप जब भी चाहें तब चैट को अनपिन भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें – तहलका मचाने आ रहा दुनिया का ‘सबसे तेज’ कैमरा
दमदार फोन की है चाह! ये हैं 6GB रैम वाले धाकड़ स्मार्टफोन

इसके लिए आपको चैट पर देर तक प्रेस करके पिन बटन को डिसेबल करना होगा. जैसा कि हमने बताया, यह फ़ीचर अभी बीटा यूज़र के लिए ही है और इस आम यूज़र के लिए अभी जारी नहीं किया गया है. अगर आप इस फ़ीचर को अभी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो गूगल प्ले से अपने एंड्रॉयड फोन पर बीटा वर्ज़न डाउनलोड कर साइन अप करें.