जानिए क्या है Whatsapp पर ‘व्हाट्सएप्प इन मल्टी कलर’ सच

whatsapp

लाइव सिटीज डेस्क : पॉपुलर सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप्प पर आए दिन नये नये फीचर्स आ रहे हैं जो लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है. पर इन दिनों व्हाट्सएप्प पर एक फेक यू.आर.एल लिंक वायरल हो रहा है. इस लिंक में व्हाट्सएप्प को मल्टी कलर में डाउनलोड करने का दावा किया जा रहा है.

व्हाट्सएप्प पर वायरल हो रहे इस लिंक में व्हाट्सएप्प को मल्टी कलर में डाउनलोड करने का फेक लिंक उपलब्ध है. जब यूजर्स इस लिंक पर क्लीक करते हैं तो स्मार्टफोन के ब्राउजर एक वेबसाइट ओपन होती है. यह वेबसाइट व्हाटसएप्प की ऑफिशियल वेबसाइट नहीं है. इस वेबसाइट के ओपन होते ही यह लिंक अपने आप ही आपके फोन की कांटेक्ट लिस्ट के सभी यूजर्स के पास अपने आप ही सेंड हो जाता है.

whatsapp

इस लिंक के आपको कांटेक्ट लिस्ट में शेयर होने के बाद एक मैसेज सेंड होता है, इस मैसेज में लिखा होता है, ”आई लव द न्यू कलर ऑफ द व्हाट्सएप्प”. इस मैसेज के साथ वेबासाइट का फेक लिंक भी अटैच होता है. इस वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद कुछ यूजर्स के स्मार्टफोन्स में एडवेयर ऐप डाउनलोड होने की शिकायत भी सामने आई है.

एडवेयर ऐप के डाउनलोड होने के बाद जानकारी मिलती है कि व्हाट्सएप्प के कलर सिर्फ व्हाट्सएप्प की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. इसके लिए आपको ब्लैकव्हाट्स नाम की एप डाउनलोड करनी होगी. इस फेक एप की चलते गूगल ने इसे प्ले स्टोर से बैन कर दिया है.

यह भी पढ़ें – Jio ब्रॉडबैंड का ख़ास ऑफर, 100 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डेटा मुफ्त

 फ्लिप्कार्ट सेल में इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही है गजब की छूट

6 जीबी रैम और ड्यूल कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Coolpad Coolplay 6

हम आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो उससे सावधान रहे. व्हाट्सएप्प ने अभी तक कोई भी मल्टी कलर की सेवा शुरू नहीं की है. हाल ही में व्हाट्सएप्प ने पिन टू चैट का विकल्प देने की बात जरूर कही थी, जो कि नए आने वाले अपडेट में उपलब्ध होगा.