Whatsapp लाने वाला है सबसे बड़ा अपडेट, ऐप में ही देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

whatsapp
लाइव सिटीज डेस्क : व्हाट्सऐप में नए बदलावों और सुधारों का दौर जारी है. इससे ऐसा जान पड़ता है व्हाट्सऐप का इरादा ज़्यादा से ज़्यादा अपडेटेड और नए फ़ीचर के जरिए यूज़र अनुभव को बेहतर बनाने का है. हाल ही में व्हाट्सऐप ने हर क़िस्म की फाइल साझा करने व मीडिया शेयरिंग बंडल के लिए अपडेट जारी किया था.
अब ख़बर है कि व्हाट्सऐप में एक नया फ़ीचर देखा गया है जिसके जरिए व्हाट्सऐप यूज़र ऐप में ही किसी यूट्यूब वीडियो लिंक को प्ले कर पाएंगे. अभी व्हाट्सऐप इन-ऐप यूट्यूब वीडियो प्लैबैक सपोर्ट नहीं करता है. डब्ल्यूएबीटाइन्फो ने व्हाट्सऐप के आईओएस बीटा ऐप के 2.17.40 वर्ज़न पर एक नए फ़ीचर को सबसे पहले देखा. ख़बर है कि व्हाट्सऐप आईओएस ऐप में नए यूट्यूब प्लेबैक फ़ीचर की टेस्टिंग कर रही है.
whatsapp
नए फ़ीचर के साथ व्हाट्सऐप पर किसी चैट में भेजे गए यूट्यूब लिंक को उसी चैट विंडो में प्ले कर पाएंगे. यानी अब यूट्यूब ऐप में लिंक नहीं खोलना होगा. व्हाट्सऐप यूज़र विंडो को रीसाइज़ कर पाएंगे. इसके अलावा एक अलग फुल-स्क्रीन पर भी वीडियो खोलने का विकल्प होगा और अगर यूज़र उसी चैट विंडो में दूसरे मैसेज देखना चाहते हैं तो स्क्रीन को साइड कर सकते हैं.
हालांकि, व्हाट्सऐप यूज़र द्वारा किसी और चैट या ऐप में स्विच करने पर यूट्यूब वीडियो प्लेबैक रुक जाएगा. यह फ़ीचर आईफोन 6 से ऊपर के सभी वेरिएंट को सपोर्ट करेगा. अभी यह नया फ़ीचर आईओएस व्हाट्सऐप बीटा यूज़र के लिए ही उपलब्ध है और उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में यह फ़ीचर आम आईओएस यूज़र के लिए भी जारी किया जाएगा. इसके अलावा अभी नए फ़ीचर के एंड्रॉयड और विंडोज़ फोन यूज़र के लिए आने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.
उम्मीद है कि अगर व्हाट्सऐप के इस नए फ़ीचर की टेस्टिंग सफल रहती है तो यह जल्द सभी यूज़र के लिए उपलब्ध होगा. व्हाट्सऐप में आने वाले यूट्यूब लिंक को ऐप से बाहर जाकर देखना यूज़र अनुभव के लिहाज़ से बहुत अच्छा नहीं रहता है. इसलिए हमें भी नए इन-ऐप यूट्यूब प्लेबैक फ़ीचर के जल्द आने का इंतज़ार रहेगा.
यह भी पढ़ें – कभी भी आ सकता है Whatsapp का रिकॉल फीचर
Whatsapp से जुड़ गए दो नए फीचर, जल्दी करे अपडेट