Whatsapp पर वापस ले सकेंगे भेजे हुए मैसेज, तुरंत अपडेट करें अपनी एप

WhatsApp
लाइव सिटीज डेस्क : व्हाट्सएप मेसेज अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च करने जा रही है. नए फीचर का नाम रिकॉल है. इस फीचर की खासियत यह है कि अगर आप गलती से किसी को कोई मेसेज भेज देते हैं तो पांच मिनट के भीतर आप उसे वापस यानी रिकॉल कर सकते हैं.
रिकॉल में क्या है खास?
WABetaInfo ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस फीचर के बारे में बताया है. व्हाट्सएप से जुड़ा कोई भी अपडेट सबसे पहले इसी साइट पर आता है. रिकॉल फीचर के जरिए यूजर्स को 5 मिनट का वक्त मिलेगा. इस 5 मिनट में आप इस ऐप के जरिए टेक्सट, इमेज, वीडियो, GIFs,डॉक्यूमेंट्स समेत स्टेट्स रिप्लाई को भी वापस ले पाएंगे. यह फीचर व्हाट्सएप के 2.17.30+ वर्जन में उपलब्ध कराया जाएगा.
हाल में आया था पिन टू टॉप फीचर
व्हाट्सएप ने पिछले महीने अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पिन टू टॉप फीचर भी जारी किया था. इसके जरिए आप अपने पसंदीदा चैट्स को ऊपर रख सकते हैं. पिछले महीने ही कंपनी ने इसका बीटा वर्जन जारी किया था. इस फीचर में 3 चैट्स को सबसे ऊपर रखने की सहूलियत होगी.
कैसे इस्तेमाल करें पिन टू टॉप?
पिन चैट्स के जरिए तीन चैट सबसे ऊपर रख सकते हैं. इसके लिए आपको बार-बार चैट लिस्ट को स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं होगी. पिन टू टॉप करने के लिए कॉन्टैक्ट को लंबे समय तक दबाएं और ऊपर दिए गए पिन आईकन को टैप करना होगा.
HiFi में और भी पढ़ें – जानिए क्या है Whatsapp पर ‘व्हाट्सएप्प इन मल्टी कलर’ सच
WhatsApp में अब पसंदीदा चैट को रखिए सबसे ऊपर.. आया पिन टू टॉप फीचर