आपके पास भी हैं ये हैंडसेट्स तो Whatsapp को अलविदा कहने के लिए हो जाएं तैयार

whatsapp
लाइव सिटीज डेस्क : यह बिलकुल भी कोई अफवाह नहीं है कि व्हाट्सऐप कुछ फोन्स में 30 जून के बाद से काम नहीं करेगा. दरअसल आज भी कई लोग एंड्राइड या आईओएस जैसे लेटेस्ट सॉफ्टवेयर्स का इस्तेमाल नहीं करते. ऐसे में ये लोग अब 30 जून के बाद से व्हाट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे.
जिन हैंडसेट्स से व्हाट्सऐप हटा दिया जाएगा उनमे ब्लैकबेरी ओएस, ब्लैकबेरी 10, नोकिया एस40 और नोकिया एस60 शामिल है. बता दें कि पिछले साल नवंबर में फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने फैसला किया था कि ब्लैकबेरी और नोकिया के पुराने सॉफ्टवेयर के लिए सपोर्ट जून 2017 तक मिलेगा. पहले यह सपोर्ट दिसंबर 2016 में बंद होना था.
whatsapp
इतना ही नहीं पिछले ही साल एंड्रॉयड 2.2 फ्रोयो, आईओएस 6 और विंडोज़ फोन 7 के लिए व्हाट्सऐप ने सपोर्ट वापस ले लिया था.  दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने पिछले साल घोषणा की थी कि कंपनी कुछ प्लेटफॉर्म के लिए सपोर्ट बंद कर देगी. बाद में ब्लैकबबेरी द्वारा अपने प्लेटफॉर्म से व्हाट्सऐप का सपोर्ट बंद करने की शिकायत के बाद कंपनी ने जून 2017 तक सपोर्ट बढ़ा दिया था.
यह भी पढ़ें – Whatsapp पर वापस ले सकेंगे भेजे हुए मैसेज, तुरंत अपडेट करें अपनी एप
व्हाट्सऐप ने इसकी वजह बताई थी कि ये पुराने प्लेटफॉर्म में क्षमताओं की कमी है और ऐप में भविष्य में आने वाले फ़ीचर के लिए ये पुराने हो चुके हैं. फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने सलाह दी है कि ऊपर बताए गए पुराने प्लेटफॉर्म में से किसी का भी इस्तेमाल कर रहे हैं और आप व्हाट्सऐप के जरिए अपने दोस्तों के साथ चैटिंग करते रहना चाहते हैं तो नए डिवाइस या ऑपरेटिंग सिस्टम पर अपग्रेड कर लें.