स्मार्टफ़ोन के बाद Xiaomi ने किया सस्ते स्मार्ट टीवी का सपना पूरा 

लाइव सिटीज डेस्क : आज हर कोई टीवी एक स्मार्ट टीवी पर देखना चाहता है लेकिन कीमत कई लोगों की इच्छा के आड़े आ जाती है. हालांकि अब से ऐसा नहीं होगा. दरअसल शाओमी ने अपनी मी टीवी 4ए सीरीज़ के तहत एक नया और सस्ता टेलीविज़न सेट लॉन्च कर दिया है.
ह कंपनी का अब तक का सबसे छोटा टीवी है और इसका साइज 32 इंच होगा. नए 32 इंच मी टीवी 4ए की कीमत 1,099 चीनी युआन यानी करीब 10,500 रुपये रखी गई है, और इस कीमत के साथ यह शाओमी का सबसे सस्ता स्मार्ट टीवी है.अभी यह टीवी सिर्फ भारत में उपलब्ध होगा. जैसा कि शाओमी के अधिकतर प्रोडक्ट के साथ होता है, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि नया टेलीविज़न सेट दूसरे बाज़ारों में कब उपलब्ध होगा.
नया शाओमी मी टीवी 4ए (32 इंच) प्लास्टिक बॉडी का बना है और इसका वज़न 3.9 किलोग्राम है. जैसा कि पहले बताया गया, 32 इंच डिस्प्ले वाले इस टीवी का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन 768×1366 पिक्सल है. शाओमी मी टीवी 4ए (32 इंच) रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है. गौर करने वाली बात है कि, नया वेरिएंट शाओमी के एआई आधारित पैचवॉल सिस्टम के साथ आता है और यूज़र के कंटेट देखने की आदत के हिसाब से यह कंटेट का सुझाव दे सकता है. इस टीवी में एआई आधारित स्पीच रिकग्निशन भी है.
मी टीवी 4ए (32 इंच) में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाला एक क्वाड-कोर कॉर्टेक्स-ए53 प्रोसेसर है. ग्राफिक्स की बात करें तो नए टीवी में एक माली-450 एमपी3 जीपीयू और 1 जीबी रैम है. फोन में 4 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है. कनेक्टिविटी की बात करें तो मी टीवी 4ए (32 इंच) में वाई-फाई, एक यूएसबी पोर्ट, एक ईदरनेट पोर्ट, दो एचडीएमआई पोर्ट और एक एवी पोर्ट जैसे फ़ीचर हैं.
नए मी टीवी 4ए (32 इंच) 23 जुलाई की रात से चीन में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा और कंपनी पहली सेल में टीवी पर 100 चीनी युआन की शिपिंग फीस की छूट दे रही है. याद दिला दें कि कंपनी ने सबसे पहले चीन में मी टीवी 4ए सीरीज़ लॉन्च की थी और इससे पहले ये टीवी 43 इंच, 49 इंच, 55 इंच और 65 इंच स्क्रीन साइज़ में उपलब्ध थे.
यह भी पढ़ें – Xiaomi Mi Max 2 स्मार्टफोन की पहली फ्लैश सेल आज, रिलायंस जियो के 100GB अतिरिक्त डाटा के साथ उपलब्ध