Xiaomi ला रहा है RIVA नाम से नया समार्टफोन, बेंचमार्क साईट पर हुआ लिस्ट

लाइव सिटीज डेस्क : शाओमी जल्द रीवा नाम से नया समार्टफोन मार्किट में लाने वाली है. इस डिवाइस को एक बेंचमार्किंग लिस्टिंग में मार्क किया गया है. बेंचमार्किंग में सामने आईं स्पेसिफिकेशन के मुताबिक शाओमी रीवा में एंट्री-लेवल स्पेसिफिकेशन होंगे. इसके अलावा इस फोन के बारे में कोई और जानकारी सामने नहीं आई है.
गीकबेंच लिस्टिंग को सबसे पहले द एंड्रॉयड सोल ने सार्वजनिक किया. यहां बताया गया है कि शाओमी रीवा में 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम प्रोसेसर और 3 जीबी रैम दिया जा सकता है. यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा वर्ज़न पर चलेगा. इसके अलावा, लिस्टिंग से और कोई जानकारी नहीं मिली है हालांकि, शाओमी रीवा के सिंगल-कोर स्कोर और मल्टी-कोर स्कोर से पता चलता है कि यह एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन होगा. शाओमी रीवा ने बेंचमार्क टेस्ट के सिंगल-कोर में 560 जबकि मल्टी-कोर में 916 स्कोर किया है.
शाओमी रीवा के बारे में अभी बहुत कम जानकारी सामने आई है. इस बीच, शाओमी इस साल कई स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है. और इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है रेडमी प्रो 2 का. इस फोन को 3 जीबी रैम व 4 जीबी रैम वेरिएंट में लॉन्च किए जाने की ख़बरें थीं. रेडमी प्रो 2 में 16 मेगापिक्सल सेंसर के साथ एक डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है.
हालांकि, पिछले हफ्ते आई लेटेस्ट लीक से पता चलता है कि फोन के डुअल कैमरा सेटअप में 12 मेगापिक्सल की जगह 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर होगा. इसके अलावा, फ्रंट में एक 16 मेगापिक्सल का सेंसर होगा जबकि पिछले साल आए वेरिएंट में 5 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया था.
हालंकि अभी रेडमी प्रो 2 के लॉन्च के बारे में शाओमी ने किसी तरह की जानकारी साझा नहीं की है. लेकिन हाल ही में आईं कई ताजा रिपोर्ट पर भरोसा करें तो फोन को जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है.
Hi-Fi में यह भी पढ़ें – Whatsapp से जुड़ गए दो नए फीचर, जल्दी करे अपडेट
GST इफ़ेक्ट : Honda ने कर दी कीमतों में भारी कटौती, 1 लाख से ज्यादा की छूट