नए अवतार में आया Xiaomi Mi A1, जानिए क्या है इसकी खासियत

लाइव सिटीज डेस्क : शाओमी ने अपने पहले एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन मी ए1 का एक नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. शाओमी मी ए1 स्पेशल एडिशन रेड वेरिएंट को इंडोनेशिया में पेश किया गया है. नए मी ए1 स्पेशल एडिशन रेड वेरिएंट की कीमत 3,099,000 इंडोनेशियाई रूपिया यानी करीब 14,600 रुपये है.

शाओमी ने सितंबर में अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन मी ए1 लॉन्च किया था. Mi A1 स्मार्टफोन के लिए शाओमी ने गूगल के साथ साझेदारी की है. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन प्रोजेक्ट के तहत बनाया गया है. कंपनी ने पिछले महीने नवंबर में ही रोज़ गोल्ड कलर वेरिएंट लॉन्च किया था.



Xiaomi Mi A1 Special Edition Red में नए कलर वेरिएंट के अलावा सभी स्पेसिफिकेशन रेगुलर मी ए1 वाले ही हैं. नए कलर वेरिएंट के साथ ही अब मी ए1 कुल चार रंगों में उपलब्ध है. इनमें ब्लैक, गोल्ड, रोज़, गोल्ड और रेड कलर शामिल है. लॉन्च के समय शाओमी ने मी ए1 को भारत में 14,999 रुपये में उपलब्ध कराया था और नए कलर वेरिएंट का भी यही दाम है.

2017 में भारतीयों ने सबसे ज्यादा गूगल किया ये स्मार्टफोन

Xiaomi Mi A1 की सबसे अहम ख़ासियत है इसमें दिया गया ऑप्टिकल ज़ूम डुअल कैमरा सेटअप. अभी नए वेरिएंट को इंडोनेशिया के बाहर दूसरे बाज़ारों में लॉन्च किए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है. बता दें कि गिज़्मोचाइना ने इस ख़बर को सबसे पहले सार्वजनिक किया.