25 मई को लॉन्च होगा Xiaomi का MI Max 2, पढ़िए स्पेसिफिकेशन

max
लाइव सिटीज डेस्क : शाओमी का शानदार फोन मी मैक्स तो आपको याद ही होगा अब जल्द उसका अपग्रेड शाओमी मी मैक्स 2 लॉन्च किया जाएगा. चीन की टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है कि शाओमी मी मैक्स 2 को 25 मई को पेश कर दिया जाएगा.
हमेशा की तरह पहले यह चीन में लॉन्च होगा लेकिन जैसे कि मी मैक्स को भारत में लॉन्च किया गया था इस फोन को भी भारत में लॉन्च किये जाने की पूरी संभावना है. अभी तक इस फोन के बारे में कई लीक्स भी सामने आ चुके हैं. यह अपने पुराने वेरिएंट की तरह बड़े डिस्प्ले के साथ आएगा. इसमें भी 6.44 इंच का डिस्प्ले होने की संभावना है.
max
कयास लगाए जा रहे हैं कि इस हैंडसेट के दो वेरिएंट होंगे और दोनों में अलग-अलग चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा-स्नैपड्रैगन 626 के साथ 4 जीबी रैम या स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ 6 जीबी रैम. दावा किया गया है कि यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर आधारित मीयूआई 9 पर चलेगा और इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो पिछले वेरिएंट की तुलना में ज़्यादा है.
इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. वैसे, इन स्पेसिफिकेशन की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. सारे फ़ीचर जानने के लिए हमें 25 मई तक का इंतज़ार करना ही होगा. पिछले महीने इस हैंडसेट की तस्वीरें भी लीक हुईं थीं. ये तस्वीरें वीबो पर लीक हुईं, लेकिन इनसे डिवाइस के अगले हिस्से के बारे में कुछ भी पता नहीं चलता है.
मी मैक्स 2 में एक फुल मेटल बॉडी हो सकती है. फोन के रियर पर सबसे ऊपर दांयें कोने में कैमरा और फ्लैश हो सकता है. इसके अलावा, इन तस्वीरों से डिवाइस के निचले किनारे पर डुअल स्पीकर ग्रिल और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होने का पता चलता है.

यह भी पढ़े – फेसबुक के बारें में कुछ रोचक जानकारी जिनसे रखे खुद को अपडेट...

अब Jio कॉलेजों में ऊपलब्ध कराएगा मुफ्त Wi-Fi इंटरनेट