आज लॉन्च होगा Xiaomi Mi Max 2 फैबलेट, पढ़िए स्पेसिफिकेशन

xiaomi
लाइव सिटीज डेस्क : जैसे कि शाओमी की ओर से जानकारी दी गयी थी आज Xiaomi Mi Max 2 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया जाएगा. बता दें कि शाओमी मी मैक्स 2 के बारे में लीक में कई बार ख़बरें सामने आ चुकी हैं और इस स्मार्टफोन की बैटरी, प्रोसेसर को लेकर भी दावे किए जा चुके हैं.
हाल ही में एक ताज़ा लीक में  Xiaomi Mi Max 2 की बैटरी के बारे में पता चला था. चीनी टिप्सटर कुमामोटो ने दावा किया है कि कंपनी मी मैक्स 2 की बैटरी क्षमता 500 एमएएच से बढ़ा देगी. शाओमी मी मैक्स 2 हैंडसेट 5349 एमएएच की बैटरी से लैस होगा. इससे पहले दावा किया जाता रहा है कि Xiaomi Mi Max का अपग्रेड वेरिएंट 5000 एमएएच की बैटरी के साथ आएगा. इसके अलावा दावा किया गया है कि यह स्नैपड्रैगन 626 चिपसेट के साथ आएगा.
xiaomi
घरेलू मार्केट में शाओमी मी मिक्स 2 के बारे में कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं. यह अपने पुराने वेरिएंट की तरह बड़े डिस्प्ले के साथ आएगा. इसमें भी 6.44 इंच का डिस्प्ले होने की संभावना है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस हैंडसेट के दो वेरिएंट होंगे और दोनों में अलग-अलग चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा-स्नैपड्रैगन 626 के साथ 4 जीबी रैम या स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ 6 जीबी रैम.
दावा किया गया है कि यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर आधारित मीयूआई 9 पर चलेगा और इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो पिछले वेरिएंट की तुलना में ज़्यादा है. इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. वैसे, इन स्पेसिफिकेशन की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.
बता दें कि पिछले महीने इस हैंडसेट की तस्वीरें भी लीक हुईं थीं. ये तस्वीरें वीबो पर लीक हुईं, लेकिन इनसे डिवाइस के अगले हिस्से के बारे में कुछ भी पता नहीं चलता है. मी मैक्स 2 में एक फुल मेटल बॉडी हो सकती है. फोन के रियर पर सबसे ऊपर दांयें कोने में कैमरा और फ्लैश हो सकता है. इसके अलावा, इन तस्वीरों से डिवाइस के निचले किनारे पर डुअल स्पीकर ग्रिल और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होने का पता चलता है.
यह भी पढ़ें – Xiaomi ने बनाया कमाल का रिकॉर्ड, 8 मिनट में बेचे 2.5 लाख स्मार्टफोन
डिवाइस के ऊपरी हिस्से पर एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक है. पिछले वेरिएंट की तरह ही, रियर पर बींचोबीच एक फिंगरप्रिंट सेंसर है. माइक्रो-यूएसबी को यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से बदल दिया गया है. पिछले वेरिएंट की तुलना में नए फोन के डिज़ाइन में शायद ही कोई बदलाव हुआ है. गौर करने वाली बात है कि, कैमरा और फ्लैश पुरानी जगह पर ही है.