आखिरकार लॉन्च हुआ Xiaomi Mi MIX 2S, मिलेंगे कमाल के फीचर

लाइव सिटीज डेस्क : काफी समय से आ रहे लीक्स के बाद आखिरकार Xiaomi Mi MIX 2S से पर्दा उठा लिया गया है. आज चीन में आयोजित एक इवेंट में इस हैंडसेट को लॉन्च किया गया. अच्छा ये हुआ कि Xiaomi ने फ्रंट पैनल पर iPhone X जैसा नॉच नहीं दिया है. इस सीरीज़ के पिछले फोन शाओमी मी मैक्स 2 की तरह फ्रंट कैमरा अब भी निचले हिस्से पर है.

स्मार्टफोन में सेरामिक बॉडी है और यह ची वायरलेंस चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इसके अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर भी पिछले हिस्से पर है. इसके अलावा शाओमी ने मी मिक्स 2एस के कैमरा ऐप में दिए गए एआई फीचर के बारे में भी जोर-शोर से बताया है. अब यूज़र को डायनमिक बोकेह और सीन रिकग्निशन जैसे फीचर मिलेंगे. स्मार्टफोन गूगल के एआर कोर को सपोर्ट करता है. Mi MIX 2S में अपना वॉयस असिस्टेंट भी है. यह फोन रियल टाइम ट्रांसलेशन फीचर के साथ आता है.

Xiaomi Mi MIX 2S की कीमत

Xiaomi Mi MIX 2S की कीमत 3,299 चीनी युआन यानी करीब 34,200 रुपये से शुरू होती है. इस कीमत में 6 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाला वेरिएंट मिलेगा. 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 3,599 चीनी युआन यानी करीब 37,300 रुपये है. वहीं, टॉप मॉडल में 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है. इस वेरिएंट की कीमत 3,999 चीनी युआन यानी करीब 41,400 रुपये है. यह ब्लैक और व्हाइट रंग में उपलब्ध होगा. सबसे महंगा मॉडल वायरलेस चार्जर के साथ आएगा. वायरलेस चार्जर की कीमत 99 चीनी युआन यानी करीब 1,000 रुपये है.

Xiaomi Mi MIX 2S स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम (नैनो) शाओमी मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन मीयूआई 9 पर चलता है. इसमें 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2160 पिक्सल) डिस्प्ले है. आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है और पिक्सल डेनसिटी 403 पिक्सल प्रति इंच. हैंडसेट के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 630 जीपीयू इंटिग्रेटेड है. 6 जीबी और 8 जीबी रैम का विकल्प दिया गया है.

स्मार्टफोन आईफोन X की तरह डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है. फ्लैश दोनों सेंसर के बीच में मौज़ूद है. पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं. एक सोनी आईएमएक्स363 सेंसर, एफ/1.8 अपर्चर, वाइड-एंगल लेंस और फोर-एक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन के साथ आता है. वहीं, दूसरा सेंसर एफ/2.4 अपर्चर और ऑप्टिकल ज़ूम वाले टेलीफोटो लेंस के साथ आता है.

एआई पर आधारित सीन रिकग्निशन के बारे में 206 सीन को पहचानने का दावा है. अन्य एआई फीचर में डायनमिक बोकेह, स्मार्ट आर्टिफेक्ट, बिजनस कार्ड रिकग्निशन और फेस रिकग्निशन शामिल हैं. कंपनी ने रियर कैमरे में डुअल कोर फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस होने की बात कही है.

Mi MIX 2S में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है वो भी एचडीआर फीचर व फेस अनलॉक क्षमता के साथ. कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, एनएफसी, ब्लूटूथ वी5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं. एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और अल्ट्रासॉनिक प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं.

Xiaomi के इस फोन की बैटरी 3400 एमएएच की है जो क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है. ची वायरलेस चार्जिंग के बारे में कंपनी ने कहा है कि स्मार्टफोन 7.5 वॉट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और बैटरी 2 घंटे 40 मिनट में फुल-चार्ज हो जाएगी.