Xiomi का कम कीमत में फुल स्क्रीन डिस्प्ले वाला Xiaomi Redmi Note 5

xiaomi-redmi-note

लाइव सिटीज डेस्क : शाओमी ने इसी महीने अपना रेडमी 5ए स्मार्टफोन लॉन्च किया है और अब शाओमी द्वारा अपने रेडमी नोट और रेडमी नोट 5 स्मार्टफोन पर काम करने की ख़बरें हैं. पिछले हफ्ते भी इन स्मार्टफोन के बारे में नई जानकारी सामने आई थी. शाओमी के एक नए डिवाइस को चीन की सर्टिफिकेशन साइट टीना पर देखा गया है. इस लिस्टिंग से Xiaomi Redmi Note 5 में एक फुल स्क्रीन डिस्प्ले होने का खुलासा होता है.

टीना पर  MET7/MEE7 कोडनेम वाले हैंडसेट को लिस्ट किया गया है. लिस्टिंग के मुताबिक, आने वाले रेडमी नोट 5 में एक 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला स्क्रीन होगा. यानी फोन पिछले रेडमी नोट 4 से ज़्यादा लंबा होगा लेकिन यह ज़्यादा पतला होगा. फोन यूनिबॉडी मेटल डिज़ाइन के साथ आएगा. रियर पर उभरा हुआ कैमरा और एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा. टीना लिस्टिंग से आने वाले कथित रेडमी नोट 5 के सभी स्पेसिफिकेशन का खुलासा हो गया है लेकिन फोन के प्रोसेसर का पता अभी नहीं चला है. इस फोन में एक स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है.

लीक हुए स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, शाओमी रेडमी नोट 5 में 5.99 इंच का फुल एचडी+ 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले दिया जा सकता है. फोन को 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है. स्मार्टफोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडीकार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जाना संभव है. फोन में एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा के साथ मीयूआई 9 होगा.

स्मार्टफोन में 12 मेगपिक्सल रियर व 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. इसके अलावा फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी जीएगी. फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस और ग्लोनास जैसे फ़ीचर होंगे. शाओमी रेडमी नोट 5 को ब्लैक, रोज़ गोल्ड, व्हाइट, ब्लू, रेड, ग्रे और सिल्वर कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है. फोन के मिड नवंबर तक लॉन्च होने की उम्मीद है.

बता दें कि ये सभी जानकारी अभी लीक व रिपोर्ट पर आधारित हैं इसलिए अभी आधिकारिक जानकारी सामने आने का इंतजार करें.