Xiomi के इस फोन में मिलेगा 8 दिनों का बैटरी बैकअप

xiaomi-redmi

लाइव सिटीज डेस्कः शाओमी ने रेडमी सीरीज़ का अपना नया किफ़ायती स्मार्टफोन रेडमी 5ए लॉन्च कर दिया है. शाओमी रेडमी 4ए की तरह ही कंपनी का दावा है कि शाओमी रेडमी 5ए में एक मेटल जैसा मैट टेक्स्चर है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह मेटल से हल्का है.

कंपनी के नए रेडमी 5ए की डिज़ाइन में थोड़े बदलाव किए गए हैं और इसके घुमावदार किनारे इसकी ग्रिप को सुविधाजनक बनाते हैं. पिछले रेडमी स्मार्टफोन की तरह ही रेडमी 5ए में शानदार बैटरी लाइफ मिलने का दावा है. कंपनी का कहना है कि रेडमी 5ए की बैटरी 8 दिन तक चलेगी. फोन मीयूआई 9 पर चलता है लेकिन रेडमी 4 की तरह ही, एंट्री-लेवल रेडमी 5ए में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है.

शाओमी रेडमी 5ए कीमत

नए शाओमी रेडमी 5ए की कीमत चीन में 599 चीनी युआन यानी करीब 6,000 रुपये रखी गई है. यह स्मार्टफोन चीन में मी के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, जेडीडॉटकॉम व दूसरी वेबसाइट पर प्री ऑर्डर के लिए सोमवार से उपलब्ध होगा. यह स्मार्टफोन प्लेटिनम सिल्वर, चेरी पाउडर और शैंपेन गोल्ड कलर वेरिएंट में मिलेगा. याद रहे कि इससे पहले कंपनी ने मार्च में बजट सेगमेंट में रेडमी 4ए लॉन्च किया था.
 
शाओमी रेडमी 5ए के स्पेसिफिकेशन

शाओमी रेडमी 5ए में  5 इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले है. स्क्रीन की डेनसिटी 296 पीपीआई है. स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है जो 1.4 गीगाहर्ट्ज़ पर चलता है. ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 जीपीयू है. इस फोन में 2 जीबी रैम है. स्टोरेज 16 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाना संभव होगा. यह स्मार्टफोन हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट सपोर्ट करता है.