जियो के धन धना धन को टक्कर देगा आइडिया, जानिए क्या है प्लान…

लाइव सिटीज डेस्क : रिलायंस जियो धन धना धन एक्सटेंशन प्लान के बाद अब आइडिया सेल्यूलर ने भी कमर कस ली है. जियो के इस प्लान को टक्कर देने के लिए नया प्रीपेड प्लान उतारा है. इसके तहत यूजर्स को 84 जीबी डेटा और ‘अनलिमिटेड’ कॉलिंग मिलेगी. इस प्लान की कीमत 453 रुपये है. ये प्लान जियो के 399 रुपये वाले प्लान को टक्कर देने के लिए उतारा गया है.

आईडिया के इस प्लान में हर दिन 1 जीबी डेटा मिलेगा और इसकी वैलिडिटी भी 84 दिनों यानी लगभग तीन महीने के लिए होगी. हालांकि आईडिया की ये ‘अनलिमिटेड’ कॉल लिमिटेड है. इसमें हर दिन आपको 300 मिनट मिलेंगे वहीं 1200 मिनट हर हफ्ते के लिए मिलेंगे. अगर यूजर इस दिए गए मिनट से ज्यादा कॉल करता है तो हर मिनट के लिए उसे 30 पैसे देने होंगे. वहीं अगर हर दिन दिया गया 1 जीबी डेटा यूजर इस्तेमाल कर लेता है तो उससे 4 पैसे प्रति 10kb डेटा मिलेगा.

एयरसेल का 348 प्लान?

इस प्लान में यूजर को हर दिन 1 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी जो 84 दिनों के लिए वैलिड होगी. जिसका मतलब है कि 348 रुपये में 84 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग कस्टमर्स को मिलेगा. इस नए एयरसेल पैक का नाम FRC 348 है. जो पूर्वी यूपी क्षेत्र के यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा. इस 84 दिन में यूजर अनलिमिटेज लोकल-एसटीडी कॉल कर सकेगा. हालांकि कस्टमर्स को इसमें 3G स्पीड डेटा मिलेगा. वहीं जियो की बात करें तो जियो सिर्फ 4G डेटा स्पीड देता है.

क्या है जियो का नया धन धना धन प्लान?

जियो के यूजर्स का अनलिमिटेड ऑफर जुलाई महीने में खत्म होने वाला है. इससे पहले ही जियो ने नए टैरिफ प्लान उतारे हैं. जिसमें 399 में कस्टमर अपना धन धना धन ऑफर एक्सटेंड कर सकता है. इसमें 84 जीबी डेटा हर दिन 1 जीबी के हिसाब से 84 दिनों तक मिलेगा साथ ही अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग मिलेगी. इसके अलावा कंपनी ने कई और प्लान भी उतारे हैं. प्रीपेड कस्टमर्स के लिए ये प्लान 19 रुपये से शुरु होकर 9,999 रुपये तक उपलब्ध हैं. वहीं पोस्टपेड कस्टमर्स को 399 प्लान में 90 जीबी डेटा मिलेगा. जिसकी वैधता 90 दिनों के लिए होगी.