अब मिसकॉल दें और आपका मोबाइल हो जायेगा रिचार्ज, जानें कैसे

mobile

लाइव सिटीज डेस्क : क्या आप एक ऐसे अनजान जगह पर फंस गये है जंहा कोई मोबाइल बैलेंस रिचार्ज स्टेशन नही है. साथ ही आपके फ़ोन का इन्टरनेट भी नहीं चल रहा है. तो अब टेंशन मत लीजिये, क्योंकि आपको अब देना होगा एक नंबर पर मिसकॉल और आपका मोबाइल 10 रूपये से 500 रूपये तक का रिचार्ज हो जायेगा.

जी हां बस अब एक मिस कॉल और इसके लिए ना ही कोई एप डाउनलोड करना पड़ेगा और ना ही स्मार्टफ़ोन की जरुरत है. आपके साधारण मोबाइल पर भी हो सकता है यह सर्विस चालू. आइये अब आपको बताते है कैसे करें इस सर्विस को एक्टिवेट और क्या होना चाहिए आपके पास इस सर्विस का लुफ्त उठाने के लिए.

mobile

इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास होना चाहिए HDFC का बैंक अकाउंट और यह नंबर 7308080808 इसी नंबर पर मिस कॉल देना होगा. लेकिन सबसे पहले एक बार रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन करने के लिए ये स्टेप्स फॉलो करें –

  • सबसे पहले अपने फ़ोन के मैसेज बॉक्स में जांयें.
  • टाइप करें ACT फिर स्पेस दें. फिर अपने मोबाइल ऑपरेटर का नाम टाइप करें जिसमें रिचार्ज करना है.
  • उसके बाद स्पेस दे कर अपने HDFC बैंक अकाउंट नंबर के अंतिम पांच अंक टाइप करें और
  • भेज दे 7308080808 पर.और हो गया आपका नंबर रजिस्टर्ड.

रजिस्ट्रेशन कन्फर्म होने का मैसेज बैंक की तरफ से आयेगा और अब बस आपको मिस कॉल देने की जरुरत है. जब भी आपको बैलेंस रिचार्ज करवाना हो. आप अपने नंबर के अलावा 5 नंबर और भी जोड़ सकते हैं.

बस एक बात याद रखें कि इस सर्विस का फ़ायदा एक दिन में एक नंबर पर एक ही बार उठाया जा सकता है और अगर अकाउंट में पैसा नही होगा तब रिचार्ज भी नही होगा. क्योंकि रिचार्ज की राशि आपके बैंक अकाउंट से ही काटी जाएगी. अगर आपको रिचार्ज अमाउंट चेंज करना है तो एक मैसेज करना होगा. इसके लिए टाइप करें FEV और फिर एक स्पेस देने के बाद राशि लिखकर 7308080808 पर भेज दें.

इस प्रकार से आप 10 रूपये से लेकर 500 तक कोई भी राशि का रिचार्ज कर सकते हैं. वैसे रजिस्ट्रेशन के बाद 50 रूपये की रिचार्ज राशि फिक्स होती है और बाद में आप इसको अपने मन-मुताबिक बदल सकते हैं.