Nokia 3310 की कीमत आई सामने, मगर…

Nokia
लाइव सिटीज डेस्क : जैसे कि पहले भी खबरें आ चुकी हैं 5 मई से भारत में नोकिया 3310 प्री बुकिंग के लिए मौजूद होगा. दुनिया भर में इस फोन का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है. इस बीच एक ऑनलाइन रिटेल साइट ने इस हैंडसेट को 3,899 रुपये में लिस्ट कर दिया है. इसी ऑनलाइन रिटेल साइट का दावा है कि नोकिया 3310 (2017) की प्री-ऑर्डर बुकिंग 5 मई से शुरू होगी. इतना ही नहीं इस साइट पर ये भी खुलासा किया गया है कि इस फोन को 17 मई तक प्री बुकिंग करने वाले ग्राहकों तक पहुंचा दिया जाएगा.
बता दें कि नोकिया के इस लोकप्रिय हैंडसेट को ऑन्लीमोबाइल्स साइट पर लिस्ट किया गया है. वेबसाइट की लिस्टिंग में डार्क ब्लू कलर वेरिएंट की तस्वीर का इस्तेमाल हुआ है. हालांकि, नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल की ओर से इस फोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. कंपनी ने कहा है कि ऑन्लीमोबाइल्स साइट की लिस्टिंग आधिकारिक नहीं है.
Nokia
दूसरी तरफ, हफ्ते की शुरुआत में ख़बर आई थी कि नोकिया 3310 के नए अवतार को फिनलैंड की कंपनी द्वारा इस महीने उपलब्ध करा दिया जाएगा. नोकिया के इस आइकोनिक फीचर फोन के नए अवतार के फीचर्स पर गौर करें तो नया नोकिया 3310 (2017) हैंडसेट 22 घंटे के टॉक टाइम के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी महीने भर का स्टैंडबाय टाइम देगी.

यह भी पढ़ें – अब गूगल नहीं दिखाएगा कोई भी ‘फेक न्यूज़’, हो गई तैयारी

नोकिया 3310 के साथ कंपनी के लोकप्रिय स्नेक गेम की भी वापसी हुई है. नोकिया 3310 स्मार्टफोन ग्लॉस फिनिश वाले वार्म रेड और यलो कलर व मैटे फिनिश वाले डार्क ब्लू और ग्रे कलर में मिलेगा. नोकिया 3310 में एलईडी फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. इसमें 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले है. हैंडसेट 2जी कनेक्टिविटी के साथ आता है और नोकिया 30+ ओएस पर चलेगा. इनबिल्ट स्टोरेज 16 एमबी है और आप 32 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं.