GST Effect : अब रॉयल एनफ़ील्ड बाइक्स पर भी मिलेगा डिस्काउंट

2012-enfield-classic-500-de

लाइव सिटीज डेस्क : बहुचर्चित टैक्स सिस्टम GST आने के बाद कंज्यूमर की बल्ले-बल्ले हो गई है. तमाम कंपनियां अपने ग्राहकों को प्री-GST छूट दे रही हैं. इस क्रम में बेहद पॉपुलर बाइक ब्रांड रॉयल एनफील्ड ने भी अपने कस्टमर्स को छूट देने की घोषणा की है. इससे पहले बजाज ऑटो ने अपने मॉडल्‍स की कीमतों में 4,500 रुपए तक की कमी करने का ऐलान कि‍या था.

गौरतलब है कि रॉयल एनफील्ड जो बुलेट नाम से भी जानी जाती है,  1-2 लाख रूपये रेंज तक की बाइक्स का प्रोडक्शन करती है. कंपनी के थंडरबर्ड, क्लासिक, कॉन्टीनेंटल GT, बुलेट और हिमाल्यन इत्यादि मॉडल्स बाजार में उपलब्ध हैं. हालांकि कंपनी ने इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं दी है कि किस मॉडल पर कितनी कीमत की कटौती की जाएगी.

2012-enfield-classic-500-desert-storm

इस बारे में रॉयल एनफी‍ल्‍ड के प्रेसि‍डेंट रुद्रतेज सिंह ने एक बिज़नस अखबार को बताया है – हमारा मानना है कि‍ GST से भारत में होने वाला बि‍जनेस बदल जाएगा, जिससे हमारी इकोनॉमी और ग्राहकों को फायदा पहुंचेगा. रॉयल एनफी‍ल्‍ड GST का फायदा अपने ग्राहकों को दे रही है और 16 जून 2017 से होने वाली खरीदारी पर ऑन रोड प्राइज को बदल दि‍या जाएगा.

बता दें कि GST के तहत ज्‍यादातर टू-व्‍हीलर्स पर 28 फीसदी का टैक्‍स रेट लगेगा जोकि‍ मौजूदा करीब 30% से कम है. हालांकि‍, 350cc से ज्‍यादा इंजन वाली मोटरसाइकि‍ल पर 3% का एडि‍शनल लगेगा जि‍सकी वजह से ये टैक्‍स रेट 31% पर पहुंच जाएगा. साथ ही SUV जैसी बड़ी कारों पर 15% अलग से सेस भी शामिल है, जबकि छोटी गाड़ियों पर पेट्रोल और डीजल गाड़ियों के हिसाब से 1% और 3% का सेस लगेगा.

यह भी पढ़ें –
GST से पहले बजाज बाइक्स पर भारी छूट का ऑफर
 ई-पोर्टल पर घर बैठे देख स​केंगे कौन वाहन आ रहा पटना, कौन जा रहा छपरा
GST Effect : रेल यात्रियों की जेबें होंगी ढीली, किराये के साथ ही खानपान भी होंगे महंगे