पत्नी ने कहा और प्रधानमंत्री ने दे दिया इस्तीफा

लाइव सिटीज डेस्क : भारत में जहां राजनीति का पेशा अक्सर पुश्तैनी होता है, वहां के लोगों के लिए यह खबर सातवां अजूबा हो सकती है कि एक शख्स ने अपने परिवार के हित में पीएम पद ही नहीं, बल्कि राजनीति ही छोड़ दी. खबर है न्यूजीलैंड की, जहां तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके जॉन की ने इस्तीफा दे दिया है. यह इस्तीफा पत्नी के कहने पर दिया है. उन्होंने यह बात अपने ऐलान में बतायी भी.
इस्तीफा देते वक्त जॉन की ने माना कि निर्णय बड़ा कठिन था. वे बोले, यह मेरे जीवन का सबसे कड़ा निर्णय है. मैं तो यह भी नहीं जानता कि इसके बाद करूंगा क्या. उन्होंने दरअसल पार्टी के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है.
यह भी पढ़ें- शॉटगन की ट्वीट पर लिखे जा रहे लेख
जॉन की ने कहा, स्टेफी और मैक्स (बच्चों) के जीवन में राजनीति घुसी जा रही थी और मेरी पत्नी ब्रोनग की रातें तनहा हो गई थीं. उनके बयान से यह तथ्य भी साफ-साफ उभरा कि वे पत्नी की कितनी इज्जत करते हैं. पत्नी ने कहा और उन्होंने इस्तीफा दे दिया. यहां याद दिलाना जरूरी है कि भारत के एक प्रधानमंत्री ने पत्नी के बहुत मना करने के बाद भी राजनीति ज्वाइन की थी.
unnamed-31
पिछले आठ साल से लगातार प्रधानमंत्री रहे ज़ॉन की तारीफ जनता ही नहीं, बल्कि  वहां के राजनीतिक नेता भी कर रहे हैं. नेता जॉन के नेतृत्व को याद कर रहे हैं जबकि आम जनता, खासतौर पर महिलाएं जॉन द फैमिली मैन की.