बिहार लोक सेवा परीक्षा में नकल करने पर हो जायेगी कार्रवाई.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार लोक सेवा आयोग पटना की 65 वीं संयुक्त मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 25 26 एवं 28 नवंबर को पटना स्थित विभिन्न 10 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगा. प्रथम पाली की परीक्षा 9:30 बजे सुबह से 12:30 बजे अपराह्न तक तथा द्वितीय पाली की परीक्षा 2 बजे अपराहन से 5 बजे अपराह्न तक संपन्न होगी.

परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त आयोजन कराने तथा विधि व्यवस्था संधारण के लिए डीएम कुमार रवि एवं वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है. सभी अधिकारियों की ब्रीफिंग हिंदी भवन सभागार में की गई तथा सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को ससमय ड्यूटी पर हाजिर होने तथा शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त परीक्षा का संचालन करने का निर्देश दिया गया.



परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में मोबाइल ब्लूटूथ वाईफाई गजट इलेक्ट्रॉनिक पेन पेजर इत्यादि इलेक्ट्रॉनिक सामग्री तथा व्हाइटनर ब्लेड इरेजर आदि ले जाने की अनुमति नहीं है. इस आदेश की अवहेलना करने पर संबंधित परीक्षार्थी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. जिसके तहत उनकी उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है एवं आयोग की इस परीक्षा एवं आगामी परीक्षाओं में भाग लेने से वंचित किया जा सकता है. साथ ही किसी वीक्षक के पास मोबाइल फोन या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं रहेगा. संबंधित केंद्र के संपूर्ण परिसर में सिर्फ केंद्र अधीक्षक एवं दंडाधिकारी के पास ही उनका मोबाइल रहेगा.

संबंधित थानाध्यक्ष को आदेश दिया गया है कि वह परीक्षा की निर्धारित तिथियों को अपने-अपने थाना अंतर्गत परीक्षा के दौरान शांति बनाए रखने के लिए सतत निगरानी एवं सतर्कता के साथ आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे.

मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी पटना को किसी भी विशेष परिस्थिति से निपटने हेतु सुयोग्य चिकित्सक दल तथा सभी आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं सहित पर्याप्त संख्या में एंबुलेंस तैयार हालत में रखने का निर्देश दिया गया है ताकि आकस्मिकता की स्थिति से निपटा जा सके.