महेश शाह बोले, ’14 हजार करोड़ में किसका कितना है सब बताउंगा’

लाइव सिटीज डेस्क/पटना : नोटबंदी के बाद अहमदाबाद के जिस कारोबारी के पास से 13 हजार 820 करोड़ का काला धन मिला था. जिन्हें पुलिस पिछले कई दिनों से तलाश रही थी. वे शनिवार कि शाम टीवी चैनल पर सबके सामने  दिख रहे थे.

दरअसल पिछले दिनों अहमदाबाद में रहने वाले महेश शाह नाम के शख्स ने आयकर विभाग को बताया था कि उसके पास 13 हजार 820 करोड़ रुपए का कालाधन है.



fotorcreated-final

महेश शाह ने कालेधन पर सरकार की योजना IDS यानी इनकम डिस्क्लोजर योजना के तहत आयकर विभाग को ये जानकारी दी. ये जानकारी देने के बाद से महेश शाह खुद गायब हो गए थे.

जिसके बाद आज उन्होंने एक टीवी चैनल के सामने खुद कि प्रस्तुत किया और इस संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी. जैसे ही महेश बिहार-झारखंड के एक क्षेत्रिय चैनल पर दिखने लगे पटना के लोग भी टीवी के सामने आकर उन्हें देखने लगे.

पटना के अधिकांश इलाकों में लोग टीवी से चिपककर 14 हजार करोड़ वाले गायब महेश शाह को देखने के लिए रोमांचित थे.

बताते चलें महेश शाह के चार्टर्ड एकाउंटेंट के मुताबिक महेश का जमीन का कारोबार है. लेकिन, सवाल है कि क्या ये कारोबार इतना बड़ा था कि महेश के पास 13 हजार 820 करोड़ रुपए का कालाधन जमा हो गया.

महेश को 30 नवंबर तक टैक्स के तौर पर करीब एक हजार करोड़ रुपए आयकर विभाग को देने हैं. लेकिन, उसके गायब होने के बाद अब आयकर अधिकारी उसकी तलाश कर रहे हैं.

सवाल ये भी उठ रहा है कि क्या वाकई महेश के पास 13 हजार 820 करोड़ का कालाधन है या फिर उसने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के लिए इतनी बड़ी राशि का दावा कर दिया है ?

mahesh-shah