लोढ़ा समिति की सिफारिशें अन्य खेल संघों के लिए भी होः कीर्ति 

लाइवसिटीज  डेस्क : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर रह चुके व भारतीय जनता पार्टी से निलंबित पूर्व सांसद कीर्ति आजाद ने सुझाव दिया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कायाकल्प के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त उच्चस्तरीय जस्टिस आरएम लोढ़ा समिति की सिफारिशें देश के अन्य खेल संघों के आनी चाहिए.



रविवार को नागपुर के एक होटल में बैंकर्स स्पोर्ट्स क्लब द्वारा आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में आजाद ने कहाकि लोढ़ा समिति की सिफारिशें अन्य खेलों के निकायों के लिए भी आना चाहिए. उन्होंने कहाकि भारतीय क्रिकेट से खिलौने की तरह व्यवहार करने वाली BCCI के अधिकारी आखिर लोढ़ा समिति की सिफारिशों का क्यों विरोध कर रहे हैं?

kirti-azad

आईपीएल में गंदगी का जिक्र करते हुए आजाद ने कहाकि वहां की समस्याओं के लिए ललित मोदी को अकेले जिम्मेदार ठहराया नहीं जा सकता. 2009में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की संचालन परिषद के सभी सदस्य इसके लिए समान रूप से जिम्मेदार हैं.

यह भी पढ़ें- केंद्र का फैसला : IAS सिखाएंगे लोगों को डिजिटल पेमेंट तो मिलेगा 10 रुपये का इंसेंटिव 

दक्षिण अफ्रीका के लिए आईपीएल के स्थानांतरण पर आजाद ने कहा कि BCCI पदाधिकारियों को उस समय देश के कानून के बारे में पता होना चाहिए था. कीर्ति ने सलाह दी कि क्रिकेट पदाधिकारी वे भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट हो जाएं. क्योंकि क्रिकेट सिर्फ खिलाड़ियों नहीं प्रशासकों की वजह से भी लोकप्रिय है और यही कारण है कि अधिकारियों ने तो सत्ता में पकड़ बना रखा है. उम्र और एक राज्य एक वोट के मुद्दे पर आजाद ने कहा, यह समस्याउत्तर-पूर्वी राज्यों और बिहार की है. BCCI के अधिकारियों ने राज्यों को वोट के लिए इतने लंबे समय के लिए चुप कर रखा है.