दरभंगा में 1 करोड़ रूपया कैश बरामद, वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली सफलता

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार चुनाव में धनबल का उपयोग करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए चुनाव आयोग ने अधिकारियों को कड़ा निर्देश दिया है. चुनाव आयोग के निर्देश बाद बिहार की पुलिस एक्टिव हो गयी है. राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही पटना एयरपोर्ट पर भी कड़ी निगरानी के लिए अधिकारियों की नियुक्ति की गयी है.

इसी कड़ी में दरभंगा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. वाहन जांच के दौरान पुलिस ने 1 करोड़ कैश बरामद किया है. जिले के विशनपुर थाना क्षेत्र से इतनी बड़ी रकम बरामद की गयी है. जो समस्तीपुर से जयनगर की ओर से ले जाया जा रहा था.



बक्सर से 20 लाख कैश बरामद

विशुनपुरा थाना क्षेत्र में पुलिस वाहन जांच कर रही थी. इसी दरम्यान समस्तीपुर से आ रही गाड़ी को पुलिस ने चेक किया तो उसके होश उड़ गए. गाड़ी पर सवार दो व्यक्ति की एक्टिविटी पर जब पुलिस को शक हुआ तो उसकी तलाशी ली गयी.  जिसमें एक करोड़ रूपया कैश बरामद हुआ.

पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए कैश समेत गाड़ी और दो वयक्ति को हिरासत में ले लिया. दोनों व्यक्तियों के पुलिस पूछताछ की जा रही है. आशंका जतायी जा रही है कि इन पैसों का चुनाव में उपयोग होना था. हालांकि एसपी बाबू राम ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. संबंधित विभाग को सूचित कर दिया गया है.

उधर बक्सर में भी पुलिस ने 20 लाख कैश बरामद किया है. वाहन जांच के दौरान जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से इटाढ़ी रेलवे फाटक से यह रकम बरामद किया गया है. पुलिस मामले की जांच करने में जुट गयी है.

बता दें कि इसके पहले राजधानी पटना के विस्कोमान के पास से भी एक गाड़ी से 75 लाख कैश बरामद किया गया था. साथ ही एक शख्स की गिरफ्तारी भी हुई थी. जिसने पुलिस को बताया कि यह पैसा सासाराम के होटल कारोबारी संजय सिंह का है.

पटना में बरामद कैश को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चा जोरों पर है कि यह रकम आरजेडी को देने के लिए आया था. लेकिन एनवक्त पर पकड़ा गया. उधर पटना पुलिस की एक टीम सासाराम संजय सिंह के आवास पूरे मामले की जांच करने पहुंची तो उनके घर पर ताला लटका मिला. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.