सिपाही भर्ती फिजिकल टेस्ट में फिर पकड़े गए 13 अभ्यर्थी, इनकी जगह दूसरे ने दी थी लिखित परीक्षा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : सिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा में फर्जीवाड़ा करते 13 और अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ गर्दनीबाग थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था. अब तक कुल 100 से अधिक अभ्यर्थी पुलिस शारीरिक परीक्षा में पकड़े गए हैं. बिहार में चल रही सिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा के कागजात सत्यापन और बायोमेट्रिक जांच में कई अभ्यर्थियों के अंगूठे के निशान और फोटो नहीं मिले हैं. इस मामले में गुरुवार को भी 21 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.

सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता की परीक्षा गर्दनीबाग हाईस्कूल के मैदान में हो रही है.  शारीरिक दक्षता के दौरान सभी उम्मीदवारों के कागजातों की जांच हो रही थी. जिसमें इन आरोपियों की उनके कागजातों में ना तो उनकी फोटो मिली और ना ही बायोमेट्रिक अंगूठे के निशान मिले. जिसके बाद सभी को गिरफ्तार करके गर्दनीबाग के थाने में पूछताछ की गयी.



पकड़े गए अभ्यर्थियों से पूछताछ में कई बड़े राज का खुलासा हुआ है. पुलिस की माने तो सॉल्वर गैंग इन अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूल कर परीक्षा में दूसरे को बैठाया था. फोटो मिक्सिंग कर लिखित परीक्षा में सफल करा दिया गया. लेकिन जैसे ही फिजिकल परीक्षा के दौरान इनके कागजातों का मिलान किया गया तो मैच नहीं हो पाया.

बता दें कि जब से सिपाही भर्ती के लिए फिजिकल परीक्षा शुरू हुई है. प्रत्येक दिन दर्जनों की संख्या में अभ्यर्थी पकड़े जा रहे है. गर्दनीबाग हाईस्कूल में फिजिकल टेस्ट सेंटर बनाया गया है. जहां पर हरवक्त इस बात की घोषणा की जा रही है कि जो भी अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में धांधली कराए हैं कृपया फिजिकल टेस्ट में शामिल नहीं हो. इसके बावजूद भी अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं और पकड़े भी जा रहे हैं.