5 जिलों की 8 योजनाओं के लिए 161.12 करोड़ की राशि स्वीकृत, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने दी जानकारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पथ निर्माण विभाग की ओर से बिहार के 5 जिलों की 8 योजनाओं के लिए 161.12 करोड़ की स्वीकृति दी गयी है. विभाग के मंत्री नंदकिशोर यादव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि स्वीकृत योजना के तहत लगभग 74 किमी की लंबाई में सड़कों के चौड़ीकरण और मजबूतीकरण का काम तो होगा ही नालंदा जिले में एक उच्चस्तरीय आरसीसी पुल का भी निर्माण किया जाएगा.

मंत्री नंदकिशोर यादव ने आगे बताया कि निविदा समिति ने जिन जिलों की योजनाओं पर अपनी मुहर लगायी है, उनमें दरभंगा, लखीसराय, खगड़िया, नालंदा और नवादा शामिल है. दरभंगा जिले के तीन योजनाओं के लिए 107.31 करोड़ और खगड़िया की दो योजनाओं के लिए 13.76 करोड़ रूपये की मंजूरी दी गयी.



दरभंगा के  बेनीपुर के शंकर लोहार से सिसौनी रोड के चौड़ीकरण और मजबूतीकरण के साथ ही इस सिंगल पथ को इंटरमीडियट रोड करने के लिए 79.99 करोड़, भरवाड़ा से चामुंडा स्थान पथ के लिए 11.24 करोड़ और इसी जिले में सेनी चौक से सिसौनी उधरा रोड़ के लिए 16.06 करोड़, खगड़िया जिले के हथवन-शहरबन्नी रोड़ के लिए 04.30 करोड़ और इसी जिले के पसराहा से पीरा रोड़ के लिए 09.45 करोड़, लखीसराय जिले के किऊल कुंदर जमुई पथ के लिए 21.40 करोड़, नालंदा जिले के हिलसा के चांदी-थरथरी-बेन-छबिलापुर के 9 किमी में उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के निर्माण के लिए 14.70 लाख और नवादा जिले के नवादा बाजार और हिसुआ नवादा पकरीबरावां रोड के लिए 18.50 करोड़ रूपये की स्वीकृति प्रदान की गयी है.

मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि स्वीकृत योजनाओं का कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ ससमय पूरा करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है. मंजूर की गयी योजनाओं को 6 से 24 माह के भीतर पूरा कर लेना है. निविदा प्रक्रिया में खुलापन एवं पारदर्शिता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से समिति के  सभी निर्णय को विभागीय वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया है.