17वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से, सभी विधायकों को शपथ दिलाएंगे मांझी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: 17वीं विधानसभा का आज पहला सत्र है. जिसमें आज और कल नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी. आज सुबह 11 बजे से कार्यवाही शुरू हो जाएगी. विधानसभा के सेंट्रल हॉल में सभी विधायक शपथ ग्रहण करेंगे. इसको लेकर ख़ासा इंतजाम किये गए हैं. वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रोटेम स्पीकर के तौर पर जीतन राम मांझी सभी विधायकों को शपथ दिलाते नज़र आने वाले हैं.

आपको बता दें कि 25 नवंबर को स्पीकर का चुनाव होगा. स्पीकर के पद संभालने के बाद 26 नवंबर को संयुक्त सदन में राज्यपाल का अभिभाषण होगा और फिर उसके बाद दोनों सदन की कार्यवाही 26 और 27 नवंबर को चलेगी.



इधर, विधानसभा के साथ-साथ विधान परिषद की बैठक भी 26 और 27 नवंबर को बुलाई गई है. राज्यपाल के अभिभाषण के बाद दोनों सदनों में इस पर चर्चा होगी और सरकार की तरफ से धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा.

वहीं तैयारियों की बात कर ली जाये तो सभी तैयारियां आखिरी चरण में है. कोरोना को ध्यान में रखते हुए सभी तैयारियां की गयी हैं. हर एक विधायक और सदस्यों की कोरोना जांच होगी. जिसके बाद ही उन्हें अंदर जाने की अनुमति मिलेगी. साथ ही मास्क को भी अनिवार्य बताया गया है.