सुकमा अटैक : पुलिस को बड़ी सफलता, 19 नक्सली गिरफ्तार

लाइव सिटीज डेस्क : सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर आक्रोशित हो चुके पूरे देश के लिए थोड़ी तसल्ली वाली खबर है. जिन नक्सलियों ने  वीर सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया, उन सब में से कई नक्सलियों को पुलिस ने सलाखों के पीछे डाल दिया है. 

सुकमा में पिछले दिनों हुए नक्सली हमले के बाद जिले में नक्सल विरोधी अभियान में तेजी लाते हुए पुलिस ने शनिवार को 19 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनमें नौ नक्सलियों पर 24 अप्रैल को बुरकापाल हमले में शामिल होने का आरोप है. वहीं फरवरी में पालेम में हुई कई नक्सल वारदातों में अन्य दस नक्सलियों के शामिल होने की आशंका है.

कुकानार पुलिस ने कुंदरपाल गांव में छानबीन के दौरान इन 10 नक्सलियों को हिरासत में लिया है. एसपी अभिषेक मीणा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पकड़े गए माओवादियों को शनिवार को स्थानीय न्यायलय में पेश किया गया. यहां से सभी को जेल भेज दिया गया है.  

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद पुलिस दल ने चिंतलनार, चिंतागुफा और बुरकापाल क्षेत्र से लगभग 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की थी. पूछताछ के दौरान 9 लोगों ने बुरकापाल हमले में शामिल होना स्वीकार किया है. उन्होंने बताया कि बुरकापाल हमले में शामिल होने के आरोप में पुलिस ने चिंतागुफा क्षेत्र से सोढ़ी लिंगा (30 वर्ष), सोढ़ी मुडा (45 वर्ष), पोडियामी जोगा (38 वर्ष), मडकम भीमा (18 वर्ष), रावा आयता (20 वर्ष) और मडकम सोमडू (34 वर्ष) को गिरफ्तार किया है. जबकि चिंतलनार क्षेत्र से वेट्टी माला (26 वर्ष), मुचाकी नंदा (39 वर्ष) और माडवी कोसा (40 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें-  सुकमा इफेक्टः बिहार-झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ कॉंबिंग ऑपरेशन तेज