पटना में बन रहे मॉल सील होने पर बोले तेजस्वी, इस कार्रवाई के खिलाफ हम कोर्ट जाएंगे

लाइव सिटीज डेस्क : कोर्ट के आदेश के बाद पटना के दानापुर में बन रहे निर्माणाधीन मॉल को प्रवर्तन निदेशालय ने सील कर दिया. यह निर्माणाधीन मॉल लालू फैमिली का था. ईडी के इस बड़े एक्शन पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी रिएक्शन दिया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि यह ईडी की रूटीन कार्रवाई है जो चलता रहेगा. तेजस्वी ने कहा कि हम इस कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट जाएंगे. बता दें कि यह निर्माणाधीन मॉल बिहार का सबसे बड़ा मॉल माना जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने पटना के बेली रोड पर सगुना मोड़ के पास लालू यादव परिवार के बन रहे चर्चित मॉल के निर्माण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी थी. बता दें कि 750 करोड़ की लागत से 115 कट्ठा जमीन में बिहार का सबसे बड़ा मॉल बनाया जा रहा था. लेकिन अब ईडी ने इसे सील कर दिया है.

देखिए वीडियो में – लालू फैमिली पर ईडी का बड़ा एक्शन… सील कर दिया गया है है दानापुर में बन रहा बिहार का सबसे बड़ा मॉल

बेली रोड स्थित यह जमीन पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और छोटे पुत्र तेजस्वी यादव के नाम पर है. जमीन पर बिहार का सबसे बड़ा मॉल बन रहा था. इस जमीन का सर्किल रेट 44.7 करोड़ रुपए है.लेकिन इसे लालू यादव की कंपनी लारा प्रोजेक्ट ने वर्ष 2005-06 में महज 65 लाख रुपए में खरीदी थी.

पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी बोले, आनंद किशोर से नहीं संभल रहा है बिहार बोर्ड

ज्ञात हो कि मॉल की जमीन के बारे में सबसे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के वर्तमान डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ही खुलासा किया था. तब उन्होंने इस जमीन पर मॉल बनने का काम शुरू होते ही इसकी मिट्टी 90 लाख रुपए में बिहार सरकार के पर्यावरण और वन विभाग को बेचने का आरोप लगाया था. इस मामले में ईडी तेजस्वी और राबड़ी से पूछताछ कर चुकी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*