हेलमेट नहीं लगाया तो नहीं मिलेगा पेट्रोल पंप पर तेल

1 . दरभंगा में SDO-DSP के नेतृत्व में मंडलकारा में की गई छापेमारी में कुख्यात मुकेश पाठक के सेल से मोबाइल, लोहे का रॉड समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किये गए. मुकेश पाठक पर साल 2016 में दरभंगा में 2 इंजीनियरों की हत्या का आरोप है. उस पर कंस्ट्रक्शन कंपनी से 75 करोड़ की रंगदारी मांगने का भी आरोप है.

2 . हाजीपुर की DM रचना पाटिल ने पेट्रोल पंप मालिकों को आदेश देकर कहा है कि बिना हेलमेट वाले बाइक चालकों को पेट्रोल न दिया जाए. जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए किया पहल. DM ने बस-ऑटो मालिकों की बैठक के बाद यह निर्देश दिया.

3 . मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में वज्रपात से हो रही मौत पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने विभाग से कहा कि वज्रपात होने की पूर्व जानकारी की तकनीक जल्द लायें. इसका खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष उठायेगा.

4 . मुजफ्फरपुर और दरभंगा रेल थानों का दायरा बढ़ाया गया. मुजफ्फरपुर GRP में जुब्बा साहनी, परंजीवर स्टेशन के साथ 8 नए रेलवे स्टेशन अधिसूचित हुए जबकि दरभंगा रेल थाना का दायरा बढ़ाकर सकरी, बिरौल, नेवरी, जगदीशपुर, बेनीपुर स्टेशन को भी दायरे में लाया गया है.

5 . हाजीपुर में मैट्रिक का जाली सर्टीफिकेट मोटी रकम लेकर बेचने बाला जालसाज गिरफ्तार. बिदूपुर के जनता हाईस्कूल के पास से हुआ गिरफ्तार. गिरफ्तर शख्स का नाम राहुल कुमार बताया जा रहा है जो पटना के ओटा गाँव का रहने वाला है. उसके पास से मोहर ओर कई जाली सर्टिफिकेट भी बरामद हुए हैं.

6 . रांची से पटना लौटे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मीडिया को दी नसीहत. कहा – मीडिया गठबंधन के मामले में चिंता न करे. इसके बजाये देश के खराब होते हालत पर ध्यान दे. देश को चीन और पाकिस्तान से ज्यादा खतरा है.

lalu-media

7 . मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलों में शुक्रवार रात को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इससे पहले हो रही मूसलाधार बारिश से सूबे के नदियों के जलस्तर में वृद्धि हो गई है. कोसी, गंडक, बागमती और पुनपुल के जलस्तर में हुई वृद्धि. कोसी छोड़ 3 नदियां खतरे से निशान से नीचे.

8 . 23 जुलाई को माले का राज्यव्यापी प्रतिरोध मार्च. बिहारशरीफ लाठीचार्ज के विरोध में निकालेगा मार्च

9 . नालंदा में लहेरी थाना पुलिस की कार्रवाई में एक महिला समेत 3 लोग वाहन चेकिंग के दौरान नशे की हालत में गिरफ्तार. एक बेलोरो गाड़ी भी जब्त.

10 . पटना DM संजय कुमार अग्रवाल ने 23 जुलाई को होने वाली TET की परीक्षा केन्द्र को बदल दिया है. पूर्वनिर्धारित जनक यादव HS की जगह परीक्षा अब R N Singh इवनिंग कॉलेज में होगी.

11 . बिहार सीएम नीतीश कुमार शनिवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे. वो वहाँ तीन दिनों तक रहेंगे. इस दौरान नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे.

12 . शुक्रवार को मुजफ्फरपुर में वक्फ की जमीन को लेकर खूब बवाल हुआ. पुलिस-पब्लिक में हिंसक झड़प हुई. फायरिंग और जमकर रोड़ेबाजी भी हुई. घटना के बाद पुलिस की कार्रवाई में अबतक 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल हालात पर कुछ हद तक काबू पाया गया है. बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती कर दी गई है.

13 . पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान के आदेश का डंडा चला है. पटना सहित 11 जिलों में गुरुवार को स्‍पेशल ऑपरेशन चलाया गया. ये ऑपरेशन अपराधियों और शराब माफियाओं को पकड़ने के लिए चलाया गया था. 24 घंटे के लिए चलाए गए इस स्‍पेशल ऑपरेशन के तहत कुल 839 लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिसमें 468 लोगों को जेल भेज दिया गया.

14 . पटनासिटी में आलमगंज थाना इलाके के बेलवरगंज आनंद टॉकीज़ के पास एक गैरेज मे एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना शुक्रवार की दोपहर के 2 बजे की है. स्थानीय लोगों के मुताबिक राजू यादव के 22 वर्षीय पुत्र अजीत यादव को अज्ञात अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मार दी. हत्या की वजह आपसी रंजिश बतायी जा रही है. मृतक अजीत इससे पहले भी आलमगंज थाना क्षेत्र से ही आर्म्स एक्ट में पकड़ाया था और जेल भी गया था.

15 . पटना में सरकारी जमीन बेचने के आरोपी पूर्व DCLR कुमार मिथिलेश की अचल संपत्ति होगी जब्त. पटना पुलिस ने कोर्ट में आज दिया है आवेदन. इससे पहले उनके आवास की कुर्की जब्ती भी हो चुकी है.