8 साल से कर रहा था छात्रा का रेप, पीड़िता ने काट डाला रेपिस्ट बाबा का प्राइवेट पार्ट

rape-of-keralian-girl
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज डेस्क :  8 साल से लगातार यौन शोषण झेल रही 23 साल की एक कानून की छात्रा ने अपनी सुरक्षा में कड़े कदम उठा लिए. केरल में इस छात्रा ने एक 54 वर्षीय स्वामी का प्राइवेट पार्ट काट डाला. कोल्लम में पनमाना आश्रम का स्वामी गणेशानंद उर्फ हरि स्वामी पीड़िता की मां से मिलने के बहाने आता और उसका रेप किया करता था. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. 

पीड़िता ने बताया कि केरल के कोल्लम में स्थित पनमाना आश्रम में रहने वाला स्वामी गणेशानंद उसकी मां से मिलने उसके घर आया करता था. वो महज 16 साल की थी. जब उसने पहली बार उसे अपनी हवास का शिकार बनाया था. उसके बाद से लगातार 8 सालों तक यह सिलसिला चलता रहा.

बीती रात जब स्वामी ने उस छात्रा के साथ जबरदस्ती क की तो उसने धारदार हथियार से 54 वर्षीय स्वामी का प्राइवेट पार्ट काट डाला. उसके बाद पुलिस को फोन करके इसकी सूचना दी. इस घटना के बाद आरोपी को फौरन ही तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. हालांकि अस्पताल का कहना है कि आरोपी का 90 फीसदी पार्ट कट चुका है और दोबारा जोड़ा नहीं जा सकता. 

अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि कोल्लम के रहने वाले एक शख्स को शनिवार मध्यरात्रि को भर्ती कराया गया. उसका 90 फीसदी प्राइवेट पार्ट कट चुका था. किसी भी तरह से उसे दोबारा नहीं जोड़ा जा सकता था. डॉक्टरों की टीम ने प्लास्टिक सर्जरी की है, ताकि खून को रोका जा सके और यूरीन पास हो सके. 

पुलिस ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी स्वामी गणेशानंद के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी का इलाज चल रहा है. उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पीड़िता की मां भी इस जुर्म के बारे में जानती थी. उसे भी हिरासत में लिया गया है. हालांकि में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक स्वामी ने थाने में कहा है कि उसने खुद ही अपने प्राइवेट पार्ट को काटा है.

वहीं पनामा आश्रम ने एक बयान जारी करते हुए कहा, स्वामी यहां पढ़ने आया था. 15 साल पहले उसकी पढाई पूरी हो गई थी, जिसके बाद उसने आश्रम छोड़ दिया था. बताते चलें कि इस आश्रम की स्थापना समाज सुधारक छतम्बी स्वामिकल ने की थी.

यह भी पढ़ें-  रोहतक में निर्भया से भी बड़ी दरिंदगी : गैंगरेप के बाद युवती का सर भी कुचला, 2 दिन बाद मिली लाश