छत्तीसगढ़ के सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, 26 जवान शहीद

lc-breaking

लाइव सिटीज डेस्कः छत्तीसगढ़ में घात लगाकर किए गए नक्सलियों के हमले में CRPF के 26 जवान के शहीद हो गए हैं. हमले में कई जवान घायल भी हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से रायपुर और जगदलपुर ले जाया गया है. जवानों की जवाबी फायरिंग में कुछ नक्सलियों को भी गोली लगने की खबर है. इस बीच, राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह दिल्ली में सभी कार्यक्रम रद्द कर रायपुर पहुंच गए हैं और वहां आपात बैठक बुलाई है.

घायल जवानों में एएसआई आरपी हेमब्राम, हेड कांस्टेबल राम मेहर, सीटी स्वरुप कुमार, मोहिन्दर सिंह, जितेंद्र कुमार, शेर मोहम्मद, लटू उरांव शामिल हैं. बताया जा रहा है ये हमला उस वक्त हुआ जब जवान खाना खा रहे थे. जवान पूरी तरह से तैयार भी नहीं थे जब  नक्सलियों ने धावा बोला.

सीआरपीएफ की टीम सुकमा के चिंतागुफा में सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगी हुई थी. चिंतागुफा थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. सीआरपीएफ की 74 वीं बटालियन का एक दल सुकमा में रोड ओपनिंग पार्टी के तौर पर इलाके में गश्त पर था. इसी दौरान दोपहर डेढ़ बजे के करीब चिंतागुफा के पास बुर्कापाल इलाक में करीब 300 नक्सलियों ने CRPF जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया. जानकारी के मुताबिक, गश्ती दल में उस समय डेढ़ सौ जवान थे, लेकिन अचानक हुए हमले से उन्हें संभलने का मौका नहीं मिला.

घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और घायल जवानों को बाहर निकालने की कार्रवाई की गई.

सीआरपीएफ की कोबरा टीमें मुठभेड़ की जगह पर पहुंच गई हैं और वहां सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. एक अधिकारी ने बताया कि घायलों के निकालने के लिए एक हेलीकॉप्टर भी घटनास्थल के लिए भेजा गया.

पिछले महीने दंतेवाड़ा जिले में ही गश्त पर निकले पुलिस बल पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था, जिसके बाद पुलिस ने नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान हुई मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए थे.

यह भी पढ़ें-
लालू प्रसाद ने सुमो से पूछा- बताओ RK मोदी तुम्हारा मौसा है या फूफा
गोरक्षा पर मोदी सरकार का नया प्लान, अब गायों का भी बनेगा आधार कार्ड !