एनडीए के लिए 24 सितंबर बड़ा दिन, सीट शेयरिंग पर हो सकता है फैसला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों की गतिविधियां तेज हो गई हैं. सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में तेज पहल है. जल्द ही इस पर मुहर लगने की उम्मीद है. सूत्रों की मानें तो एनडीए के लिए 24 सितंबर बड़ा दिन हो सकता है.

बताया जाता है कि सीट शेयरिंग को लेकर अंतिम चरण में बातचीत है. कहा तो यह भी जा रहा है कि उसी दिन जेडीयू और बीजेपी के वरीय ज्वाइंट पीसी कर सकते हैं. मौके पर हम के मुखिया जीतनराम मांझी भी रह सकते हैं. हालांकि लोजपा को भी साथ रखने की रणनीति अपनाई जा रही है, लेकिन अभी नहीं कहा जा सकता है कि उस पीसी में लोजपा के नेता रहेंगे.



मांझी ने सौंपी लिस्ट

उधर हम के मुखिया जीतनराम मांझी एनडीए में अपने कोटे में आठ सीटें मांग रहे हैं, जबकि चर्चा है कि उन्हें पांच सीटें दी जा सकती हैं. हालांकि इसके पहले मांझी अपनी आठ सीटों की  दावेदारी के साथ सीएम नीतीश कुमार से बुधवार को ही मिल चुके हैं. बताया जाता है कि मांझी ने इमामगंज, मखदुमपुर, अतरी, टेकारी, केसरिया, वायसी, आरा व बोधगया पर अपनी दावेदारी की है और इसकी पूरी लिस्ट नीतीश कुमार को सौंप दी है. अंतिम फैसला नीतीश कुमार को ही लेना है.

वामदलों ने महागठबंधन से मांगी 53 सीटें

एक तरफ एनडीए में बात सीट शेयरिंग तक पहुंच गयी है, लेकिन महागठबंधन में अभी तक सभी घटक दलों का सुर बदला बदला सा दिख रहा है. सभी घटक दलों के बीच आपसी तालमेल की भारी कमी दिख रही है.

सूत्रों की मानें तो भाकपा माले ने 53 सीट पर दावा ठोक दिया है. पार्टी की ओर से 53 सीटों की लिस्ट भी आरजेडी को सौंप दी गयी है. इसमें से कुछ ही सीट आरजेडी भाकपा माले को देने के मूड में है.