26 पाकिस्तानी गायब, मुंबई पुलिस सकते में, प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

pakistan

लाइव सिटीज डेस्क : अभी पूरे विश्व में भारत-पाकिस्तान के बीच व्याप्त तनाव का मुद्दा छाया हुआ है. रोज-रोज बॉर्डर इलाके में पाकिस्तान की करतूतें सामने आ रही हैं. ऐसे में अब एक और नया मामला सामने आ गया है.

बताया जाता है कि मुंबई में रहनेवाले 26 पाकिस्तानी नागरिक अचानक लापता हो गये हैं. इससे पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. खास कर मुंबई पुलिस सकते में है.

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार भारतीय एजेंसियों को यह जानकारी ISI में मौजूद अपने जासूसों से मिली. खुफिया एजेंसियों ने जब इसकी छानबीन शुरू की तो इन 26 पाकिस्तानियों के गायब होने की जानकारी मिली.

इससे मुंबई पुलिस समेत प्रशासनिक महकमे में अफरातफरी मच गयी है. महाराष्ट्र पुलिस का आतंकवाद निरोधी दस्ता उनकी छानबीन में जुट गयी है.

pakistan

सूत्रों की मानें तो पुलिस से इतनी चिंतित है कि हर होटल, हर लॉज को वह बारीकी से खंगाल रही है. मुंबई को हाईअलर्ट कर दिया गया है. एटीएस को यह भय सता रहा है कि अगर ये सभी पाकिस्तानी ISI के एजेंट निकले तो मुंबई पर बड़ा संकट आ सकता है. मीडिया में आ रही रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इंडियन मुजाहिदीन के कैडरों ने मुंबई में रेकी की थी.

वर्तमान में इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक रिजाय शाहबंदरी उर्फ रियाज भटकल और उसका बड़ा भाई इकबाल पाकिस्तान में है. ये दोनों ISI के संरक्षण में रह रहे हैं.

खास बात है कि मुंबई में रह रहे ये सभी पाकिस्तानी पिछले दो-तीन हफ्ते से गायब हैं. गायब होनेवालों में मुंबई स्थित जुहू में चाय की दुकान चलाने वाला एक व्यक्ति भी शामिल है, जो बीते 10 साल से यहां रह रहा था. हालांकि इस संबंध में कोई भी प्रशासनिक पदाधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं.

उनका सिर्फ यही कहना है कि इस संबंध में कुछ भी कहना काफी जल्दबाजी होगी. सूत्रों की मानें तो जांच की जिम्मेदारी एटीएस को दी गयी है.

इसके लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.