समस्तीपुर में अमृतसर के स्वर्ण व्यापारी से 35 लाख की ज्वेलरी लूटी, फायरिंग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के समस्तीपुर से एक बड़ी खबर आ रही है. बिहार के समस्तीपुर में अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी से अपराधियों ने गुरुवार की दोपहर दिन-दहाड़े 35 लाख की ज्वेलरी लूट ली. दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के फतेहपुर-अकलू चौक के बीच एनएच 28 पर घटना को अंजाम दिया. इस दौरान अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए तीन राउंड फायरिंग भी की. अपराधियों ने व्यवसायी भाइयों से ज्वेलरी से भरा बैग के साथ-साथ 90 हजार रुपए नगदी भी लूट लिए.

दरअसल, घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी फायरिंग करते हुए मुसरीघरारी की ओर भाग निकले. फायरिंग की आवाज सुन कर पहुंचे ग्रामीणों ने घटना एनएच-28 को जाम कर दिया. बाद में सूचना पर पहुंची मुसरीघरारी पुलिस ने समझा बुझाकर जाम हटवाया. स्वर्ण व्यवसायी अमरजीत सिंह ने चार अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध घटना की लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

व्यवसायी के अनुसार, वे स्वर्ण दुकानदारों के हाथों जेवरात बेचने के लिए अक्सर समस्तीपुर आते हैं. गुरुवार को वे अपनी बाइक से भाई जगतार सिंह के साथ तगादा के लिए ताजपुर गये हुए थे. जहां एक ज्वेलरी विक्रेता से 90 हजार रुपए लेकर वे दलसिंहसराय के एक व्यवसायी को जेवरात पहुंचाने जा रहे थे. इसी बीच एनएच-28 पर फतेहपुर-अकलू चौक के बीच एक जामुन के पेड़ के समीप दो बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें ओवरटेक कर रोकने का प्रयास किया. लेकिन, उन्होंने धक्का देकर आगे वाले बाइक सवार अपराधियों को गिरा दिया.

इसी बीच पीछे से आ रहे अपाचे बाइक पर सवार दो अपराधियों ने फायरिंग करते हुए ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया. संतुलन बिगड़ने से दोनों व्यवसायी बाइक से गिर पड़े. फिर अपराधियों ने उनसे बैग लूट लिये. उस बैग में पौने दो किलो जेवरात रखे हुए थे. साथ ही उनके पास से 90 हजार रुपये और दोनों का मोबाइल भी लूट लिये. इधर, घटना की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी प्रितिश कुमार छानबीन में जुट गये हैं. व्यवसायी बंधु से घटना की विस्तृत जानकारी लेने के बाद अपराधियों के हुलिये पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

अमृतसर के दो ज्वेलरी विक्रेताओं ने लूट की शिकायत दर्ज करायी है. घटना की छानबीन की जा रही है. अपराधियों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है. आसपास के इलाकों की नाकेबंदी कर दी गयी है. जल्द अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*