NEET की परीक्षा में धांधली करते 4 बिहारी गोवा से गिरफ्तार

लाइव सिटीज डेस्क : NEET-2017 की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने की चर्चा जैसे ही बिहार में हुई वैसे ही पटना पुलिस सक्रीय हो गई. आनन फानन में पटना से दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया. लेकिन NEET की परीक्षा में धांधली सिर्फ बिहार में ही नहीं हुई. बल्कि गोवा में भी इस मामले में 4 बिहारियों को गिरफ्तार किया गया है. 

मामला गोवा का है. NEET की परीक्षा चल रही थी. तभी पुलिस को सूचना मिली कि कुछ अवैध छात्र भी इस परीक्षा में शामिल हैं. पुलिस मौके पर पहुँच कर सबको गिरफ्तार कर चुकी है. उनसे पूछताछ में पता चला कि वे किसी और के बदले एग्जाम हाल में परीक्षा दे रहे थे. इनमें सभी के सभी बिहार के रहने वाले हैं.



गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रणधीर सिंह (21), दिवाकर कुमार (22), मोहम्मद चंचल (28), अभिषेक सिंह (23) के रूप में की गई है.

सबसे पहले रणधीर सिंह और दिवाकर कुमार को एक ही परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया गया. जब उनसे पूछताछ की गई तो दोनों ने बताया कि उनके दो और साथी किसी और परीक्षा केंद्र पर दूसरे छात्र की जगह परीक्षा दे रहे हैं. 

मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने उक्त परीक्षा केंद्र से दो अन्य आरोपी मोहम्मद चंचल और अभिषेक सिंह को गिरफ्तार कर लिया. सभी आरोपियों पर धारा 419, 420 और 511 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

वहीं इस मामले में बिहार में भी कार्रवाई की गई. रविवार सुबह राजधानी पटना के पत्रकार नगर इलाके में छापेमारी कर संजीव गुरू के बेटे गुड्डू समेत एक अन्य छात्र को गिरफ्तार किया. बाद में पुलिस ने शोभा मंडल और बिट्टू नामक दो जूनियर डॉक्टरों की भी गिरफ्तारी की. ये दोनों PMCH और NMCH में कार्यरत बताये जा रहे हैं. मनु महाराज ने कहा कि पुलिस की एक टीम इस पूरे मामले की जांच कर रही है. उन्होंने साफ़ किया कि अभी तक किसी भी तरह के प्रश्न पत्र लीक होने की बात सामने नहीं आई है.

बता दें की नीट की परीक्षा CBSE ने आयोजित की है. यह परीक्षा मेडिकल और डेंटल, होमियोपैथी व आयुर्वेद विषयों की पढाई के लिए ली जाती है.

यह भी पढ़ें-  NEET पेपर लीक की थी साजिश, 2 डॉक्टर और BSSC आरोपी का बेटा गिरफ्तार