50 दिन बाद क्या मोदी जी इस्तीफा देंगे या मुंह छुपाते घूमेंगे : लालू

पटनाः राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीख हमला किया है. लालू ने कहा है कि  PM के 50 दिन के मोहलत में 22 दिन बाकी हैं.lalu-tweet

50 दिन बाद भी स्थिति सामान्य नहीं हुई तो क्या मोदी जी इस्तीफा देंगे या मुँह छुपाते घूमेंगे?

गुरुवार को दोपहर बाद लालू ने एक के बाद एक चार ट्वीट किए. इनमें से एक ने उन्होंने सवाल किया है कि जो 90 लोग प्रत्यक्ष रूप से नोटबन्दी की भेंट चढ़ गए वे क्या गैर मुल्क़ी थे? उनके परिवार का भार कौन लेगा? PM के पास उनके लिए समय/शब्द भी नहीं?

उन्होंने बार-बार उछाली जा रही कैशलेस इकॉनमी की बात पर भी प्रहार किया है. कहते हैः भागते भूत की लँगोटी भली। नोटबन्दी में मिट्टी पलीत होते देख PM काला धन का आलाप त्याग, अब कैशलेस इकॉनमी पल्लू में छुप रहे हैं.

उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी इस बात को भली भांति जानते हैं कि देश में ऐसे लोगों की संख्या मुश्किल से 20 प्रतिशत है जो कैशलेस ट्रांजैक्शन करने में समर्थ हैं. यह बात भी नोटबंदी से पैदा हुए दलदल से जनता का ध्यान हटाने का जुमला भर है.

एक ट्वीट में वे प्रधानमंत्री को यह समझाते नजर आ रहे हैं कि भारत देश महानगरों से नहीं बना. आपका अर्थव्यवस्था पर थोपा गया (नोटबंदी का) घातक प्रयोग गांवों में अन्न, जीवन, मृत्यु और भविष्य का प्रश्न बन कर रह गया है.