63 दिन बाद पटना एयरपोर्ट हुआ गुलजार, प्लेन की इनसाइड तस्वीर की कहानी जानिए यात्रियों की जुबानी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आज पटना एयरपोर्ट की तस्वीर काफी बदली बदली दिखी. 63 दिन बाद एयरपोर्ट पर चहलकदमी देखने को मिला. एयरपोर्ट परिसर के मेन गेट से लेकर इंट्री गेट तक सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. गोल-गोल घेरा लगा हुआ था. और घेरे के अंदर खड़े यात्री अपनी बारी का इंतजार करते दिखे. उनके हाथों में टिकट ही उनका पास था. विमान में जाने से पहले सभी यात्रियों की सुरक्षा जांच की गयी. उनके थैलों को सेनेटाइज किया गया.

पहले दिन पटना से दिल्ली, मुबंई, बेंगलुरू और अमृतसर के लिए विमानों ने उड़ान भरा. विमान के अंदर की तस्वीर बदली बदली थी. विमान के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया था. क्रू मेंबर और एयर होस्टेस पीपीई कीट पहने हुए थे. फेस्क मास्कर लगाए लोगों की माने तो प्लेन के अंदर बदले बदले तस्वीर कुछ अटपटा सा लग रहा था.लेकिन सुरक्षा के लिए जरूरी होने के कारण सभी ने सहयोग किया.

दिल्ली से पटना पहुंची पहली फ्लाइट से जैसे ही लोग बाहर निकले उनके चेहरे पर अपनों से मिलने की खुशी साफ दिख रही थी.  लौटने वाले यात्रियों का कहना है कि लॉकडाउन ने लंबा इंतजार कराया लेकिन खुद को अपनों के बीच पाकर सुखद अहसास हो रहा है. एक महिला ने बताया पति और बच्चे के साथ घूमने गए थे लेकिन लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में रिश्तेदार के यहां फंस गए.

वहीं दिल्ली से पटना पहुंचा एक युवक ने  बताया कि कंपनी ने वर्क फ्रॉर्म होम आदेश दिया लेकिन लॉकडाउन के कारण वो अपने घर नहीं पहुंच सके. जैसे ही सरकार ने विमान सेवा शुरूआत की वो पटना पहुंच गए. अब अपने घर पहुंचकर अच्छा लग रहा है. मैं अपने घर में ही क्वॉरंटीन रहेंगे.