मुजफ्फरपुर में पुलिस ने रिकवर किया 68.5 लाख कैश, ले जाया जा रहा था स्कॉर्पियो गाड़ी से

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से बड़ी खबर है. मुजफ्फरपुर पुलिस ने बड़ी रिकवरी की है. मिल रही जानकारी के मुताबिक जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र में यह बरामदगी हुई है. दरअसल मेहदी हसन चौक पर गुरुवार की देर रात वाहन जांच अभियान चलाया गया. इसी दौरान पुलिस ने एक स्कॉर्पियो से भारी मात्रा में पैसे बरामद किए हैं. जो कैश पुलिस को मिले हैं वो 68 लाख 50 हजार रुपये बताए जा रहे हैं. ये पैसे गाड़ी के अंदर एक बैग में रखे हुए थे.

काले रंग के बैग में रखा गया था कैश

इस मामले में पुलिस ने चालक समेत चार युवकों को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि पिछली सीट पर रखे काले रंग के बैग से नोट जब्त किए गए हैं. बरामदगी के बाद पैसों की गिनती मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा थाने पर करवाई गई. पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई में मिले सभी नोट दो हजार, पांच सौ, दो सौ और एक सौ के बंडल में थे.

पुलिस चेकिंग के दौरान मिला कैश

आपको बतादें कि एसएसपी मनोज कुमार के निर्देश पर सिटी एसपी राकेश कुमार दलबल के साथ मेहदी हसन चौक पर संदिग्धों की धरपकड़ को वाहन जांच कर रहे थे. इसी दौरान स्कॉर्पियो आती हुई दिखी. संदेह होने पर रोककर तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान नोटों से भरा बैग बरामद हुआ. ब्रह्मपुरा थाने पर एसएसपी और नगर डीएसपी ने भी पहुंचकर छानबीन की. फिर हिरासत में लिए गए युवकों को पैसे और गाड़ी के साथ थाने में पूछताछ के लिए रखा गया.

इनकम टैक्स से करवाई जाएगी जांच- एसएसपी

उधर पुलिस की पूछताछ में हिरासत में लिए गए लोगों ने बताया कि वे लोग मोतिहारी के आभूषण व्यवसायी के कर्मचारी हैं. शहर में आभूषण खरीदने आए थे, लेकिन दुकान बंद होने के कारण लौट रहे थे. कैश के संबंध में पूछने पर बताया कि उनलोगों को ये पता नहीं है कि इस बैग में कितनी राशि है. उधर इस मामले पर एसएसपी मनोज कुमार ने मीडिया से बातचीत में बताया कि जब्त नोट वैध है या अवैध इसकी जांच इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से कराई जाएगी.

About Md. Saheb Ali 4925 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*