मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा की सुरक्षा में लगे 7 जवान सस्पेंड

KRISHNANANDAN-VERMA12

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार सरकार में मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा की सुरक्षा में लगे 7 जवानों को निलंबित कर दिया गया है. मामला मंत्री के सुरक्षाकर्मियों के हथियार चोरी से जुड़ा है. जहानाबाद एसपी ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा की सुरक्षा में तैनात 7 जवानों को सस्पेंड कर दिया है. 

दरअसल, बिहार के जहानाबाद में सूबे के पीएचइडी व कानून मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा की सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवान जितेन्द्र पासवान की बीती रात सोयी अवस्था में कारबाइन और 70 कारतूस पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया था. जिसके बाद यह सवाल उठने लगा था कि जब सुरक्षाकर्मी खुद के हथियार को सुरक्षित नहीं रख सकते तो वे मंत्री की सुरक्षा कैसे करेंगे.

जहानाबाद में हुआ था मामला

सुरक्षाकर्मी के कारबाइन और 70 कारतूस गायब होने की घटना उस वक्त हुई जब मंत्री के पैतृक गांव सुगांव से करीब तीन किलोमीटर दूरी पर स्थित टेहटा स्थित पानी टंकी के कमरे में मंत्री की सुरक्षा में तैनात 7 पुलिस के जवान खाना खाकर सो रहे थे.

इस दौरान मौका पाकर चोरों ने बैग में रखे कारबाइन एवं 70 जिन्दा कारतूस चुरा कर ले भागे. घटना के जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए और आनन फानन में मौके पर पहुंच कर मामले की तफतीश में जुट गए थे. बाद में जहानाबाद पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए चोरों को हथियार समेत दबोच लिया था.

वही इस बाबत पीएचइडी व कानून मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने बताया था कि मेरे 7 सुरक्षाकर्मी टेहटा स्थित पानी टंकी रूम में सो रहे थे. हालांकि सुरक्षा कर्मियों को चाहिए था कि एक संत्री की ड्यूटी कर सोते तो ऐसी घटना न घटती.

यह भी पढ़ें- मंत्री के बॉडीगॉर्ड के कारबाइन और 70 कारतूस की चोरी