गया : लॉकडाउन में फंसे 99 नागरिक भेजे गए विशेष विमान से वियतनाम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: भारत सरकार ने कोरोना से बचाव को लेकर 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है, जिसमें रेल सड़क एवं वायुमार्ग के सामान्य परिचालन पर रोक लगी है. विशेष परिस्थिति में भारत सरकार की अनुमति से रेल, बस एवं हवाई जहाज का परिचालन हो रहा है. इसी क्रम में वियतनाम सरकार के विशेष आग्रह पर भारत सरकार ने उनके नागरिकों को वापस ले जाने की अनुमति दी है.

इस अनुमति के बाद बिहार के बोधगया एव नालंदा के साथ ही यूपी एवं पश्चिम बंगाल में फंसे 99 वियतनाम के नागरिकों को गया एयरपोर्ट से इंडिगो के विशेष विमान से दिल्ली भेजा गया जहां वे अन्य यात्रियों के साथ विशेष विमान से वियतनाम के लिए रवाना होंगे. कोरोनाबदी में फंसे ये नागरिक अपने वतन वापसी को लेकर खासे उत्साहित दिख रहे थे. इन लोगों ने रवाना होते वक्त हाथ हिलाकर अभिभावदन करते हुए अपने जान-पहचान के लोगों से विदाई ली.

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण देश में पिछले करीब दो महीने से लॉकडाउन लागू है. देश में लॉकडाउन लगने से जो जहां फंसे थे वहीं रह गए. लेकिन अब सरकार ने लोगों को लाने और ले जाने का कार्य शुरू कर दिया है. इसी के तहत वियतनाम से आए पर्यटकों को विशेष विमान से उनके देश भेजा गया.