कैमूर में किसानों की समझदारी से टला बड़ा रेल हादसा, टूटी हुई रेल पटरी से होकर गुजरने वाली थी हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन

लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे): जिले के पीडीडीयू गया रेलखंड पर पुसौली रेलवे स्टेशन के पास बड़ा रेल हादसा टल गया. किसानों की सुझबुझ से बड़ा रेल हादसा टल गया. रेल की पटरी टुट गयी थी किसानों ने रेल की पटरी टूटी देख गाड़ी को अपना लाल गमछा दिखाकर रुकवाया. जिससे बड़ा हादसा टल गया. टूटी पटरी से हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस गुजरने वाली थी.

बताते चलें कि शनिवार को पीडीडीयू गया रेलखंड पर पुसौली रेलवे स्टेशन के पास रेल की पटरी टुट गयी थी. टूटी पटरी से हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस गुजरने वाली थी, लेकिन दो किसानों ने लाल गमछा दिखाकर ट्रेन को रोकने के लिए संकेत दिया. ट्रेन के ड्राइवर ने भी इशारा को भांपकर ट्रेन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोक दिया. इमरजेंसी ब्रेक लगने से ट्रेन में बैठे यात्री को बड़ा झटका महसूस हुआ जिससे यात्री भी घबरा गए ट्रेन रोककर चालक ने हादसा होने से बचा लिया. जिसकी लोको पायलट और यात्रियों ने भी प्रशंसा की.

इसकी सूचना रेलवे संबंधित अधिकारियोंको दी गई. उसके बाद रेलकर्मी मौके पर पहुंचकर मरम्मत का कार्य शुरू किया.जिससे हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस को 45 मिनट के विलंब से फिर पीडीडीयू जंक्शन के लिए दूसरी लाइन से रवाना किया गया. किसान प्रेमचंद राम और राम प्रवेश को स्टेशन मास्टर ने मिठाई खिला कर सम्मानित किया. दोनों किसानों ने रेल की पटरी टूटी देख गाड़ी को अपना लाल गमछा दिखाकर ट्रेन रुकवाया. जिससे बड़ा हादसा टल गया.