कानपुर में भीषण सड़क हादसा, मौके पर 17 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री ने जताया शोक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार देर रात एक बड़ा सड़क हादसा  हो गया. कानपुर के किसान नगर में हाईवे पर एसी बस और टेम्पो में भिड़ंत हो गई जिसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे में घायल होने वालों की संख्या 30 से ज्यादा है जिनमें से 10 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. प्रत्यदर्शियों के मुताबिक एक्सीडेंट के बाद पूरे हाइवे पर शव बिखरे हुए थे और घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस भी कम पड़ गयी थीं. घायलों को टेम्पो और अन्य गाड़ियों के जरिए हैलेट अस्पताल पहुंचाया गया था.

सभी लोग एक बिस्किट फैक्टरी में काम करते थे

मिली जानकारी के मुताबिक रेस्क्यू टीम और पुलिस ने लोडर के जरिए कई घायलों को हैलट हॉस्पिटल पहुंचाया है. हादसा उस वक्त हुआ, जब हाईवे पर DCM का ड्राइवर बस को ओवरटेक कर रहा था और इसी दौरान टेम्पो दोनों के बीच में फंस गया. हादसे में जितने लोगों की मौत हुई है, उनमें सभी टेम्पो में सवार थे. ये सभी कानपुर के सचेंडी थानाक्षेत्र के लाल्हेपुर गांव के रहने वाले थे. अभी तक मिली सूचना के मुताबिक सभी लोग एक बिस्किट फैक्टरी में काम करते थे और नाइट शिफ्ट में काम के लिए फैक्ट्री जा रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जताया शोक

कानपुर में हुए भीषण हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएम मोदी की तरफ से भी मदद की घोषणा की गई है. हादसे में मृत लोगों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार की सहायता दी जाएगी. पीएमओ के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए राष्ट्रीय आपदा कोष से मदद का ऐलान किया है. 

गृहमंत्री अमितशाह ने जताया शोक

भीषण हादसे में 17 लोगों के जान गंवाने की घटना का पीएमओ व देश के गृहमंत्री ने संज्ञान लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व देश के गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट हैंडल से पोस्ट कर घटना को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।