तो क्या बंद हो जाएगा ‘कौन बनेगा करोड़पति’, पटना HC में शो पर रोक के लिए दर्ज हुई है याचिका

सौजन्य-सोनी टीवी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मशहूर अभिनेता और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले बहुचर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ पर एक मुसीबत आ गई है. शो के बंद होने के नौबत आ गए हैं. ये हम यों ही नहीं कह रहे हैं. दरअसल अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ पर रोक लगाने को लेकर एक याचिका कोर्ट में दायर की गई है. ये याचिका एक वकील ने पटना हाईकोर्ट में दर्ज की है.

पटना हाईकोर्ट में एक वकील ने जनहित याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि इस टीवी शो जरिए मिलने वाले टैक्स का उचित हिस्सा देश को नहीं मिल रहा है.

इसके साथ ही याचिकाकर्ता ने अपने पिटीशन में कहा है कि सरकारी नौकरी से संबंधित लोग भी इस शो का हिस्सा बनते हैं जो नियमों के खिलाफ है. इस मामले में याचिकाकर्ता ने सोनी टीवी के प्रबंध निदेशक और कई अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

शो में इस बार भी जारी है बिहारी जलवा

बता दें कि सोनी टीवी के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 11वां सीजन चल रहा है. इस सीजन में भी हर बार की तरह बिहार का जलवा शो में बरकरार है. केबीसी के 11वें सीजन में करोड़पति बनने वाले पहले कंटेस्टेंट बिहार के सनोज राज थे. सनोज राज बिहार के जहानाबाद के रहने वाले हैं. सनोज के पिता पेशे से किसान हैं जबकि सनोज खुद 2 सालों से सहायक कमांडेंट पद पर नौकरी कर रहे हैं. उन्होंने वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है.

रेलवे में इंजीनियर हैं गौतम

11वें सीजन में बिहार से दूसरे शख्स जो शो में करोड़पति बने हैं उनका नाम गौतम है. गौतम बिहार के मधुबनी जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड स्थित गंगद्वार गांव के निवासी हैं. गौतम के पिता अरविंद कुमार झा मधुबनी में वरिष्ठ वकील हैं. गौतम ने मधुबनी के रामकृष्ण महाविद्यालय से इंटरमीडिएट की पढ़ाई की. इसके बाद देहरादून और आईआईटी धनबाद से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद गौतम रेलवे में इंजीनियर के पद पर काम कर रहे हैं.

इससे पहले केबीसी के सीजन-5 में बिहार के सुशील कुमार 5 करोड़ रुपये जीत चुके हैं. सुशील मनरेगा में 6 हजार रुपये की नौकरी पर काम करते थे. वो बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतीहारी के रहने वाले हैं. वहीं केबीसी-5 में ही पटना के रहने वाले अनिल कुमार सिन्हा ने एक करोड़ रुपए जीते थे. अनिल कोलकाता यूनियन बैंक में मैनेजर हैं.

अनंत सिंह के लिए खास होगा बुधवार का दिन, पटना के CJM कोर्ट में बेल के लिए होगी सुनवाई

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*