रोड साइड खड़े डीजल टैंकर में अचानक लग गई आग, एनएच-30 पर मची अफरा-तफरी

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : राजधानी में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया. हाइवे पर खड़ी डीजल टैंकर में अचानक आग लग गई. टैंकर में लगी आग इतनी तेजी से फैली कि बगल में ही खड़े दूसरे टैंकर को भी उसने अपने लपेटे में ले लिया. फिर थोड़ी दूरी पर खड़ी एक ट्रक को भी आग की वजह से नुकसान हो गया. टैंकर में आग लगने का यह मामला एनएच-30 पर जीरो माइल इलाके के पास स्थित सोनाली पेट्रोल पम्प के पास का है.

दरअसल, पेट्रोल पम्प के पास करीब चार टैंकर खड़ी थी. जिन दो टैंकरों में आग लगी, उसमें एक टैंकर डीजल से भरी हुई थी. जबकि दूसरा टैंकर खाली पड़ा हुआ था. अचानक आग की लपटें उठने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि तेजी से फैल रहे आग के उपर कैसे काबू पाया जाए?

टेंशन इस बात की हो रही थी कि कहीं टैंकर में लगी आग पेट्रोल पम्प को अपने लपेटे में न लेले. अगर ऐसा हो जाता तो उसका रिजल्ट और भी भयावह होता. एक ट्रैंकर के ड्राइवर ने आग को बुझाने की कोशिश की तो वो खुद को नुकसान पहुंचा बैठा.

मामले की जानकारी मिलते ही अगमकुआं थाना के थानेदार अपनी टीम के साथ पहुंचे. साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी गई. चंद मिनटों में एक-एक कर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद टैंकर में लगी आग पर काबू पाया जा सका. थानेदार की मानें तो आग कैसे लगी? ये किसी को नहीं पता है. इसकी पड़ताल की जा रही है.