नई सरकार के गठन को लेकर सियासी गलियारे में खुशी की लहर, दलाई लामा ने नीतीश को दी बधाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में नीतीश कुमार की जीत को लेकर बौद्धगुरु दलाई लामा भी काफी खुश हैं. उन्होंने नीतीश कुमार को जीत की बधाई दी है. उन्‍होंने बिहार की चुनौतियों से निपटने और लोगों की उम्‍मीदों को पूरा करने की अपेक्षा जताई है.

उन्होंने कहा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि बिहार के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में जो भी चुनौतियां हैं, उन्हें पूरा करने में आप सफल होंगे. बता दें कि दलाई लामा का नीतीश कुमार से काफी लगाव रहा है. दलाई लामा जब पटना आए, वे नीतीश कुमार से मिले. इतना ही नहीं, कई बार नीतीश कुमार खुद दलाई लामा का आशीर्वाद लेने बौद्ध महोत्सव में भाग लेने के लिए पहुंचे थे.



दूसरी ओर, नीतीश को एनडीए नेता के रूप में मिली सफलता को लेकर प्रदेश के लोग काफी गदगद हैं. शाम में ही बीजेपी के कई नेता उनसे मिलने सीएम आवास गए थे. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत अनेक नेताओं ने उन्हें बधाई दी है.

 उधर, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भी बधाई देते हुए कहा ​है कि एनडीए को स्पष्ट बहुमत देकर जनता ने विकास पर मुहर लगाई है. बता दें कि मंगल पांडेय बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने अपने कठिन मेहनत के बल पर इस चुनाव में एनडीए की सरकार बनवायी. कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम का ही नतीजा है कि एनडीए एक बार फिर सत्ता के दहलीज तक पहुंचा.