पंडित जसराज के निधन से पूरे देश में शोक की लहर…राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत बिहार के मुख्यमंत्री ने जतायी संवेदना

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. अमेरिका के न्यूजर्सी स्थित आवास पर पंडित जी ने अंतिम सांस ली. वे 90 साल के थे. पंडित जसराज के निधन से संगीत जगत शोक में डूब गया है.

उनके निधन पर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.



राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा कि ‘संगीत विभूति व अद्वितीय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन से दुख हुआ. पद्म विभूषण से सम्मानित पंडितजी ने आठ दशकों की अपनी संगीत यात्रा में लोगों को भावपूर्ण प्रस्तुतियों‌ से आनंद विभोर किया. उनके परिवार, मित्रगण व संगीत‌-पारखी लोगों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं!’

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पंडित जसराज जी की कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि पंडित जसराज के निधन दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे भारतीय सांस्कृतिक जगत में गहरा शून्य उत्पन्न हो गया है.

उधर गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर पंडित जसराज के निधन पर दुख जताया है. उनके निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पंडित जसराज के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि पंडित जसराज जी का हमलोगों के दूर जाना काफी दु:खद है. उऩके निधन से संगीत के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.

बता दें कि 28 जनवरी 1930 को जन्मे पंडित जसराज ने भारतीय शास्त्रीय संगीत को नई ऊंचाई दी. पंडित जसराज ने भारतीय शास्त्रीय संगीत को विश्व फलक पर महत्वपूर्ण स्थान दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. संगीत जगत में अपने जीवन के 80 साल से अधिक समय तक सक्रिय रहे पंडित जसराज ने भारत के साथ ही अमेरिका और कनाडा में भी शास्त्रीय संगीत का परचम लहराया.