पटना में पीएम मोदी के कार्यक्रम में होना है शामिल, तो दिखाना होगा आधार कार्ड

लाइव सिटीज डेस्क : आधार की अनिवार्यता से हर कोई अवगत है. तमाम तरह के सरकारी कार्यों में आधार कार्ड होना अब आवश्यक हो गया है.  अभी हाल ही में अस्पताल में इलाज कराने के लिए भी आधार कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया है. यहाँ तक तो ठीक था लेकिन अब पीएम मोदी के किसी पब्लिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भी आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है.

पटना विश्वविद्यालय के पोस्टग्रेजुएट छात्रों और रिसर्च स्कॉलर्स जो भी पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं उनके लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है. टेलीग्राफ के मुताबिक शनिवार को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पीएम मोदी कार्यक्रम का अनुग्रह करेंगे.

विश्वविद्यालय की उपकुलपति डोली सिन्हा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छात्रों की संख्या सीमित की जाए. इस कार्यक्रम में केवल पोस्टग्रेजुएट छात्र और रिसर्च स्कॉलर्स को ही आने की अनुमति होगी, जिसके लिए उन्हें अपना आधार कार्ड दिखाना होगा.

विश्वविद्यालय सूत्रों के मुताबिक जो भी पोस्टग्रेजुएट छात्र और रिसर्च स्कॉलर्स छात्र संगठन से जुड़े होंगे उन्हें कार्यक्रम में एंट्री नहीं दी जाएगी क्योंकि विश्वविद्यालय को संदेह है कि वे किसी प्रकार की परेशानी खड़ा कर सकते हैं. इनके अलावा अंडरग्रेजुएट छात्रों में केवल उन्हीं को कार्यक्रम में शामिल होने दिया जाएगा जो कि नेशनल कैडट कॉर्पस और नेशनल सर्विस स्कीम से जुड़े होंगे, जिनके लिए विश्वविद्यालय के विभाग द्वारा सिफारिश की जाएगी.

बता दें कि विश्वविद्यालय अपनी 100वीं वर्षगांठ मना रहा है जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा समारोह का अनुग्रह होगा.एक तरफ तो खुशी है लेकिन हमें आश्चर्य हो रहा है कि कार्यक्रम में केवल सीमित छात्रों को ही एंट्री मिल पाएगी. पीएम मोदी के अलावा सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान, रवि शंकर प्रसाद, उपेंद्र कुशवाहा और अश्विनी चौबे इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

यह भी पढ़ें-  पटना के IGIMS में कराना है इलाज तो पहले दिखाइए आधार कार्ड

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन

धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)