बिहार की इस लड़की के कायल हो गए सुपरस्टार आमिर खान

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार की इस लड़की की खूब चर्चा हो रही है. चर्चा होना भी लाजिमी है. बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान खुद फोन कर इस लड़की से बात किये हैं. और अब अपनी फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार में उसकी कहानी को स्थान देने जा रहे हैं.

जी हां, भूमिका विहार संस्था की निदेशक व कटिहार निवासी शिल्पी सिंह का बिहार से सीक्रेट सुपरस्टार के रूप में आमिर खान ने चयन किया है. एफएम रेडियो के माध्यम से चलाए जा रहे अभियान से सीक्रेट सुपरस्टार के रूप में बिहार से शिल्पी का चयन हुआ है. शिल्पी बिहार में मानव तस्करी की रोकथाम में जुटी हैं और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान चलातीं हैं.

आमिर खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार एक ऐसी लड़की की कहानी पर आधारित है जो सामाजिक बंधनों के कारण बुर्का पहनकर गाना गाती है. वह अपनी पहचान भी नहीं बता पाती.

लंबे संघर्ष के बाद शिल्पी ने मानव तस्करी एवं बेटी बचाओ अभियान से जुड़कर अपनी अलग पहचान बनाई. शिल्पी बताती हैं कि विपरीत परिस्थितियों में उन्हें अपने पिता अरुण कुमार सिंह से संघर्ष की प्रेरणा मिली है. पिछले वर्ष संयुक्त राज्य अमेरिका में लैंगिक हिंसा को लेकर हुए अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भी वह भाग ले चुकीं हैं.

शिल्पी ने सीमांचल के जिलों में किशोरी समूह का गठन कर बाल विवाह एवं फर्जी शादियों के नाम पर दलालों के हाथों से कई छोटी बच्चियों को बिकने से बचाया है. ग्रामीण इलाकों में किशोरी समूह बच्चों को शिक्षित करने का काम भी कर रहा है.

शिल्पी ने उस क्षण को सुखद बताते हुए कहा कि आमिर खान ने खुद फोन कर मुझसे बातचीत की. मानव तस्करी एवं महिला अधिकार को लेकर चलाए जा रही मुहिम का अवलोकन करने के लिए उन्होंने बिहार आने की इच्छा भी जताई है.

यह भी पढ़ें-  UPSC की IES परीक्षा में पूर्णिया की स्मिता ने बढ़ाया बिहार का मान