कालाबाजारी को लेकर प्रशासन सख्त, वेश बदलकर SDM ने की छापेमारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कालाबाजारी को लेकर कई जगहों पर छापेमारी जारी है. सभी जगहों पर मास्क और सेनेटाइजर को लेकर छापेमारी चल रही है. पूर्णिया के कई इलाकों में अधिकारियों ने छापेमारी की. दुकानों पर आलू और प्याज का रेट भी  चिपकाया गया है. देश भर में जारी लॉक डाउन के बीच बिहार में भी इसको लेकर प्रशासन की सख्ती लगातार जारी है. एक तरफ प्रशासन जहां लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है तो वही लॉक डाउन की आड़ में कालाबाजारी करने वाले कारोबारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई कर रहा है. कुछ ऐसा ही मामला आया है बिहार के पूर्णिया से जहां दो कारोबारियों को निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर सामान बेचना काफी महंगा पड़ा.

इस दौरान एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए दोनों दुकानों को सील कर दिया है. मामला पूर्णिया के धमदाहा अनुमंडल का है. जानकारी के मुताबिक भवानीपुर प्रखंड मुख्यालय में एसडीएम को कालाबाजारी की शिकायत मिली थी इस दौरान शिकायत मिलते ही एसडीएम मामले की पड़ताल करने के लिए खुद निकल पड़े.



एसडीएम ने वेश बदला और मुसलमान के वेश में टोपी और कुर्ता पायजामा पहनकर किराना स्टोर पहुंचे जहां उन्होंने कुछ सामान खरीदा. इस दौरान लोगों द्वारा की गई शिकायत को एसडीएम ने सच पाया. एसडीएम राजेश्वरी पांडे ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बैजनाथ किराना स्टोर और रंजीत किराना स्टोर को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया और दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए.