शिवानंद के बाद अब सुधाकर ने फोड़ा कांग्रेस पर हार का ठीकरा, कहा- हार की समीक्षा करे कांग्रेस

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बिहार में आरजेडी की बगल से सत्ता खिसक गई. 122 के जादुई आंकड़े को छूते-छूते पार्टी रह गई. 110 के आंकड़े पर कांटा आकर रुक गया. इसका पछतावा आरजेडी खेमे को लगातार हो रहा है. पार्टी के कुल 144 में से 69 प्रत्याशी हार गए. 74 प्रत्याशियों ने जीत का स्वाद चखा. इसमें कई दिग्गज नेता पटकनी खा गए थे. इनमें लालू के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव व नजदीकी रहे अब्दुल बारी सिद्दीकी भी शामिल हैं.

इसी हार-जीत पर मंथन करने के लिए सभी प्रत्याशियों के साथ आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बैठक की. इसमें शामिल होने के पहले आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह ने मीडिया से कहा कि बिहार में कांग्रेस की वजह से आरजेडी सत्ता से बाहर है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को भी हार की समीक्षा करनी चाहिए. बिहार ही नहीं, पूरे देश में कांग्रेस की यही स्थिति है.



सुधाकर सिंह ने कहा कि कांग्रेस की हार की वज से ही हमलोग सत्ता से दूर रह गए. उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि दिल्ली में अभी कांग्रेस में मंथन चल रहा है. यह मंथन 10 दिनों का है. इसमें यह भी आकलन होना चाहिए कि कांग्रेस पूरे देश में क्यों हार रही है? बिहार में भी क्यों हारी?

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने राहुल गांधी को जनाधार विहीन नेता बताकर बिहार की सियासत गरमा दी थी. कांग्रेस के गरम होते ही आरजेडी ने उनका व्यक्तिगत बयान कहकर पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया था. लेकिन प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे रामगढ़ के विधायक सुधाकर सिंह ने कांग्रेस को कठघरे में खड़ा कर एक बार फिर इस ठंड के मौसम में सियासी गरमाहट ला दी है.